logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: SIT को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दायर की हाईकोर्ट में याचिका, सुनवाई कल

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। विभिन्न मामलों में राज्य सरकार द्वारा गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के खिलाफ नेता प्रपितक्ष कौशिक हाई कोर्ट की शरण में पहुंचे हैं। कौशिक ने हाईकोर्ट से मांग की है कि एसआईटी की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए।

छत्तीसगढ़ समाचार: SIT को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दायर की हाईकोर्ट में याचिका, सुनवाई कल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। विभिन्न मामलों में राज्य सरकार द्वारा गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के खिलाफ नेता प्रपितक्ष कौशिक हाई कोर्ट की शरण में पहुंचे हैं। कौशिक ने हाईकोर्ट से मांग की है कि एसआईटी की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए। इस याचिका पर शुक्रवार को चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच में सुनवाई होगी। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के साथ ही बीजेपी कांग्रेस सरकार पर बदलापुर की राजनीति का आरोप लगाती रही है। बीजेपी का आरोप है कि सरकार जानबूझकर बीजेपी के लोगों को फंसा रही है।

बता दें कि सरकार ने नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला, अंतागढ़ टेपकांड मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी जांच में पिछली सरकार में सत्ता के करीब माने जाने वाले कई अफसर सहित नेता भी जांच के दायरे में आ रहे हैं। नान घोटाला मामले में आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह को निलंबित भी कर दिया गया है। उनके खिलाफ दो-दो एफआईआर दर्ज की गई है। इसी तरह अंतागढ़ टेपकांड मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी गठन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके बेटे अमित जोगी, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता, मंतूराम पवांर व पूर्व मंत्री राजेश मूणत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Share it
Top