Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में 24 घंटे के बाद पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, बारिश की भी संभावना

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में एक बार मौसम ने फिर करवट ली है। मौसम में बदलाव के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में आगामी 24 घंटे के बाद बारिश भी हो सकती है।

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में 24 घंटे के बाद पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, बारिश की भी संभावना
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में एक बार मौसम ने फिर करवट ली है। मौसम में बदलाव के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में आगामी 24 घंटे के बाद बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने 24 घंटे बाद फिर से तेज ठंड पड़ने की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि आगामी 24 घंटे के भीतर दोनों राज्यों में तेज ठंड पड़ सकती है। वहीं, हवाएं भी तेज रफ्तार से चलेंगी।

मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर पहुंचने वाला सिस्टम सीजन का सबसे स्ट्रांग सिस्टम होने का अनुमान है। इस दौरान कश्मीर में इस सीजन की सबसे ज्यादा बर्फबारी और बारिश हो सकती है। इसका असर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ पर भी पड़ेगा। जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ का असर शहर के तापमान पर देखा गया। यही वजह है कि शनिवार को दिन के तापमान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।
जानिए क्या होता है पश्चिमी विक्षोभ
पश्चिमी विक्षोभ भारतीय उपमहाद्वीप के उत्तरी इलाक़ों में सर्दियों के मौसम में आने वाले ऐसे तूफ़ान को कहते हैं। पश्चिमी विक्षोभ वायुमंडल की ऊंची तहों में भूमध्य सागर, अन्ध महासागर और कुछ हद तक कैस्पियन सागर से नमी लाकर उसे अचानक वर्षा और बर्फ के रूप में उत्तर भारत, पाकिस्तान व नेपाल पर गिरा देता है।
मौसम विशेषज्ञ जीडी मिश्रा ने बताया कि 21 जनवरी के बाद मौसम बदलेगा। ऐसे में प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। इसके बाद फिर से घना कोहरा छाने से सर्दी बढ़ेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story