logo
Breaking

भूपेश सरकार ने सभी विभागों को जारी किया फरमान, कहा- तत्काल प्रभाव से संविदाकर्मियों को हटाएं

भूपेश सरकार जनता के हित में एक फैसला लेने जा रही है। सरकार अब युवाओं को रोजगार देने के लिए संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों की नौकरी समाप्त कर नई भर्ती निकालने का फैसला लिया है।

भूपेश सरकार ने सभी विभागों को जारी किया फरमान, कहा- तत्काल प्रभाव से संविदाकर्मियों को हटाएं

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सत्ता में आते ही फास्ट ट्रैक मोड पर हैं। उन्होंने प्रदेश की जनता के हित में कई बड़े फैसले लिए हैं। अब भूपेश सरकार जनता के हित में एक फैसला लेने जा रही है। सरकार अब युवाओं को रोजगार देने के लिए संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों की नौकरी समाप्त कर नई भर्ती निकालने का फैसला लिया है। इस कार्य के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने 10 जनवरी को सभी विभागों को आदेश जारी कर दिया है।

No photo description available.

गौरतलब है कि प्रदेश में लगभग 11 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें से 7 हजार कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्हें 10 हजार से 25 हजार तक की की सैलरी का भुगतान किया जाता है। वहीं, वहीं लगभग 4 हजार कर्मचारियों को 25 हजार से 90 हजार रुपए तक सैलरी दी जाती है।
सामान्य प्रशासन विभाग ने ये सपष्ट किया है कि जहां भी जरूरत के बगैर संविदा पर कर्मचारी व अधिकारी हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाए। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के लिए 15 दिनों की सीमा निर्धारित की है। साफ है कि आने वाला 15 दिन संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों के लिए भारी पड़ने वाला है।
आदेश में लिखा गया है कि “वर्तमान में संविदा पर कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों की आवश्यक्ता का आकलन कर सभी विभागों द्वारा 15 दिनों में अवगत कराया जाए। जिन संविदा अधिकारियों/कर्मचारियों की आवश्यक्ता नहीं है, उनकी नियुक्ति की शर्तों के अनुसार, पूर्व सूचना अथवा वेतन भुगतान कर तत्काल उनकी सेवाएं समाप्त की जाए”
“वर्तमान में जिन संविदा पर कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों की आवश्यक्ता है, उन पदों पर भविष्य में भर्ती सीधी और पदोन्नति के जरिये करने की तत्काल कार्रवाई की जाए”
Share it
Top