logo
Breaking

विस अध्यक्ष चरणदास महंत का बड़ा बयान, कहा- इन्हें शराब बनाने का अधिकार है, यहां नहीं हो सकती शराबबंदी

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जीन वादों के बादौलत अपनी सरकार बनाई है उनमे से एक शराब बंदी भी है। मौजूद सरकार शराबबंदी के लिए लगातार प्रयासरत भी है। इसी कड़ी में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

विस अध्यक्ष चरणदास महंत का बड़ा बयान, कहा- इन्हें शराब बनाने का अधिकार है, यहां नहीं हो सकती शराबबंदी

उमेश यादव, कोरबा: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जीन वादों के बादौलत अपनी सरकार बनाई है उनमे से एक शराब बंदी भी है। मौजूद सरकार शराबबंदी के लिए लगातार प्रयासरत भी है। इसी कड़ी में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कोरबा में मानिकपुरी समाज के कार्यक्रम के दौरान कहा है कि प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य इलाकों में शराबबंदी करना मुमकिन नहीं है, क्योंकि आदिवासियों को शराब बनाने का संवैधानिक अधिकार है।

उन्होंने कहा कि 'शराबबंदी के मामले में बैठक हुई है, 50 दुकानें बंद भी की गई है। जहां पर 32 प्रतिशत आदिवासी क्षेत्र हैं उनको शराब बनाने का संवैधानिक अधिकार है। इसलिए उन्हें बंद नहीं किया जा सकता। शराबबंदी बहुत कठिन मसला है उसको धीरे-धीरे हल किया जाएगा। इस पर विचार किया जा रहा है, शराबबंदी होने वाले दूसरे राज्य बिहार, गुजरात की परिस्थितियों का अध्ययन किया जाएगा। उसके बाद शराबबंदी के यह फैसला लिया जाएगा।
Share it
Top