Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र Live : जानिए किन - किन बिंदुओं पर हो रही है चर्चा

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज 16वां दिन है। बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र की शुरुआत प्रश्नकाल से हुआ है। विधायक डॉ लक्ष्मी ने सिहावा विधानसभा क्षेत्र के अनुच्छेद 275 1 के तहत आवंटित कार्य एवं राशि को लेकर सवाल किया। जिसके जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोई राशि 16 17 में खर्च नहीं की गई।

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र Live : जानिए किन - किन बिंदुओं पर हो रही है चर्चा
12:16PM

विधानसभा में बजट सत्र के दौरान शुक्रवार को स्कूल शिक्षा मंत्री ने ऐलान किया कि स्कूलों में मध्याह्न भोजन बनाने वाले NGO की जांच की जायेगी। JCCJ और बसपा गठबंधन के सदन के नेता धर्मजीत सिंह के सवाल पर मंत्री प्रेमसाय सिंह ने इस बात का ऐलान किया। धर्मजीत सिंह ने सवाल उठाया कि मध्याह्न भोजन बनाने वाले NGO बच्चों के खानों पर डाका डाल रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों को भोजन के नाम पर ठगा जा रहा है। स्कूलों में चावल और पानी वाला दाल के साथ बैगन की ही सब्जी दी जाती है। जबकि शिक्षा मंत्री ने बताया कि मध्याह्न भोजन का मैन्यु तैयार किया गया है।

12:16PM

दलपत सागर में हुए अतिक्रमण की होगी जांच - जगदलपुर के प्रसिद्ध दलपत सागर में हुए अतिक्रमण की जांच की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने आज विधानसभा में इसके लिए मंत्री जयसिंह अग्रवाल को निर्देशित किया है। बता दें कि बजट सत्र के प्रश्न काल के दौरान विधायक मोहन मरकाम ने दलपत सागर में हुए अतिक्रमण को लेकर सवाल उठाया था।

11:28AM

विधायक धर्मजीत सिंह ने बिलासपुर संभाग में संचालित मध्यान्ह भोजन को लेकर सवाल किया। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कहा कि मध्यान्ह भोजन योजना शासकीय शालाओं एवं अनुदान प्राप्त शालाओं मदरसों में संचालित है। निजी शालाओं में मध्यान्ह भोजन योजना संचालित करने का प्रावधान नहीं है। बिलासपुर संभाग में 10555 शासकीय शालाओं एवं 153 अनुदान प्राप्त अशासकीय साला मदरसा में मध्यान्ह भोजन योजना संचालित है।

11:13AM

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज 16वां दिन है। बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र की शुरुआत प्रश्नकाल से हुई है। विधायक डॉ लक्ष्मी ने सिहावा विधानसभा क्षेत्र के अनुच्छेद 275 1 के तहत आवंटित कार्य एवं राशि को लेकर सवाल किया। जिसके जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोई राशि 16 17 में खर्च नहीं की गई।

बस्तर जिले में संचालित स्कूल को लेकर विधायक लखेश्वर बघेल ने सवाल किया कि सभी स्कूलों में कब तक रिक्त पद की पूर्ति की जाएगी। मंत्री ने जवाब में कहा कि अभी 15 हजार की भर्ती की जाएगी।

Next Story
Share it
Top