logo
Breaking

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र Live : जानिए किन - किन बिंदुओं पर हो रही है चर्चा

विधानसभा क ेबजट सत्र के 15 वें दिन विधायक सतनारायण शर्मा ने जिला बस्तर में को कोपेगुड़ा मंडी की स्थापना को लेकर सवाल उठाया। कहा कि अधिसूचना जारी होने से पहले मंडी बनने का काम शुरू किया गया। जिसके जवाब में मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि इसे बनवाने में शासन की कोई राशि खर्च नहीं हुई है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र Live : जानिए किन - किन बिंदुओं पर हो रही है चर्चा
12:02PM

विधायक धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में महिला स्व सहायता समूह द्वारा पोषण आहार के वितरण को लेकर सवाल किया। जिसके जवाब में मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि पोषण आहार का भुगतान 1 महीने के अंदर किया जाता है ,जहा लबिंत है वहां का परीक्षण करा लिया जाएगा।

11:49AM

किसानों के सवाल को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया। जिसके बाद बीजेपी ने सदन से वॉक आउट कर लिया। विधायक अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ में 60 से 75 वर्ष के किसानों की संख्या को लेकर सवाल किया। उन्होंने पूछा कि ऐसे किसानों को पेंशन देने की कोई योजना है क्या? मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि राज्य शासन द्वारा सर्वेक्षण नहीं किया गया है। सरकार द्वार किसी भी योजना की कार्यवाही नही की गयीं है ,जन घोषणा पत्र में उलेख है ,, इसका क्रियान्वय किया गया है। इस विषय पर पहल किया जाएगा।

जिसके बाद विधायक ने कहा कि कब तक मिल जाएगा और कब लागू किया जाएगा । जिसके जवाब में मंत्री ने कहा कि आने वाले समय की योजना है ,, तिथि बताना सम्भव नहीं है। जिसके बाद विपक्ष ने सदन में हंगामा किया औऱ बीजेपी के सदस्यों ने सदन से वॉक आउट कर लिया।

11:14 AM

विधानसभा क ेबजट सत्र के 15 वें दिन विधायक सतनारायण शर्मा ने जिला बस्तर में को कोपेगुड़ा मंडी की स्थापना को लेकर सवाल उठाया। कहा कि अधिसूचना जारी होने से पहले मंडी बनने का काम शुरू किया गया। जिसके जवाब में मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि इसे बनवाने में शासन की कोई राशि खर्च नहीं हुई है। कलेक्टर जिले में माग को लेकर निर्माण करा सकते है। मामले की जांच के बाद ही अधिकारियों पर कार्यवाही की गई थी।

विधायक शिशुपाल सोरी ने उत्तर बस्तर कांकेर में कृषि योजनाओं हेतु निर्धारित अनुदान राशि को लेकर सवाल किया। जिसकेमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा आने वाले दिनों में इस तरह की योजनाएं प्रदेश भर में लागू किया जाएगा ,, ,,
Share it
Top