logo
Breaking

अमेरिका में सोलहवें भारत सम्मेलन में CEO सुब्रत साहू साझा करेंगे छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के अनुभव

सोलहवें वार्षिक भारत सम्मेलन में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स में शामिल होने अमेरिका जा रहे प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू वहां विधानसभा चुनाव के अनुभव साझा करेंगे।

अमेरिका में सोलहवें भारत सम्मेलन में CEO सुब्रत साहू साझा करेंगे छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के अनुभव

रायपुर। सोलहवें वार्षिक भारत सम्मेलन में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स में शामिल होने अमेरिका जा रहे प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू वहां विधानसभा चुनाव के अनुभव साझा करेंगे।

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स के आमंत्रण पर दो दिवसीय भारत सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू यहां करीब एक हजार युवा उद्यमियों, शिक्षाविदों और छात्रों से रूबरू भी होंगे।
दो दिवसीय सम्मेलन भारत से जुड़े समकालीन विषयों पर संवाद, परिचर्चा और लोगों को जोड़ने के दुनिया के सबसे बड़े मंचों में से एक है। इसमें दुनिया भर की नामी हस्तियां हिस्सा लेती हैं।
इस दौरान साहू विस्तार से बताएंगे कि किस तरह चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में माओवादी प्रभावित छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण, निर्विघ्न, स्वतंत्र, पारदर्शी और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए अपनाई गई योजनाओं को साझा करेंगे।
बता दें इसके पहले भारत निर्वाचन आयोग ने 30 दिसम्बर को बांग्लादेश में हुए संसदीय निर्वाचन में साहू को अंतरराष्ट्रीय आब्जर्वर भी बनाकर भी भेजा था।
हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने लिखा है कि नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन बड़ी उपलब्धि है। इस दौरान उठाए गए तय की गई नितियों व इनके क्रियान्वयन के अनुभवों को वैश्विक स्तर पर साझा किया जाना चाहिए।
Share it
Top