logo
Breaking

होली 2019 : होली पर हुड़दंग किया हो होगी जेल, कैमरों की निगरानी में मनेगी होली, 1100 पुलिस बल के साथ 150 एसआई इंस्पेक्टर रहेंगे तैनात

राजधानी में आदर्श आचार संहिता के दौरान होली त्योहार मनाने को लेकर पुलिस बेहद सतर्क है। इस बार होली के दिपन मुखौटा लगाकर बाइक से फर्राटा भरते और हुड़दंग करते पाए जाने पर शराती तत्वों की रात हवालात में गुजरेगी।

होली 2019 : होली पर हुड़दंग किया हो होगी जेल, कैमरों की निगरानी में मनेगी होली, 1100 पुलिस बल के साथ 150 एसआई इंस्पेक्टर रहेंगे तैनात
रायपुर। राजधानी में आदर्श आचार संहिता के दौरान होली त्योहार मनाने को लेकर पुलिस बेहद सतर्क है। इस बार होली के दिन मुखौटा लगाकर बाइक से फर्राटा भरते और हुड़दंग करते पाए जाने पर शराती तत्वों की रात हवालात में गुजरेगी।
इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा पुख्ता इंतजाम किया है। सड़कों पर कैमरे की नजर रहेगी। होलिका दहन से रंग खेलने तक शहर को छावनी बना दिया जाएगा। शहरभर के चप्पे चप्पे पर 1100 पुलिस जवान और 150 सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर मुस्तैद रहेंगे।
बुधवार शाम से पुलिस बल ड्यूटी पाइंटों पर तैनात कर दिया जाएगा। शहरभर में सीसीटीवी कैमरों की मदद से पल-पल निगरानी की जाएगी। यही नहीं तेज रफ्तार, ड्रंक ड्राइव करते पकडत्रे जाने पर गाड़ियां सीज कर दी जाएंगी। सुरक्षा के लिए पुलिस ट्रेनिंग सेंटरों से पुलिस बल की ड्यूअी लगाई गई है। साथ ही रिजर्व पुलिस लाइंस से सैकड़ों पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस पेट्रोनिंग, पीसीआर और डॉयल 112 की गाड़ियां गश्त पर तैनात रहेंगी।

ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था
अफसरों के मुताबिक होलिका दहन से रंग खेलने तक शहर की सुरक्षा में 28 राजप​त्रित, 24 इंस्पेक्टर, 80 सब इंस्पेक्टर अफसरों और 1100 पुलिस बल की ड्यूटी लगाई जाएगी। शहर मे 124 जगहों पर फिक्स पाइंट बनाया जाएगा। 10 अतिरिक्त पुलिस टीमें, 10 बाज टीमों की ड्यूटी लगाई जाएगी।
54 पेट्रोनिंग, 10 पीसीआर वैन और 18 बाइक पेट्रोलिंग की ड्यूटी लगाई जाएगी। बुधवार शाम से गुरुवार देर शाम तक पुलिस फोर्स ड्यूटी पर तैनात रहेगी। दिनभर पेट्रोनिंग और पीसीआर गश्त करेगी। वहीं जिले के सभी थाना प्रभारी अपने-अपने इलाके में त्योहार खत्म होने तक ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।
कंट्रोल रूम से होगी निगरानी
पुलिस अफसरों के मुताबिक उपद्रवी, असामाजिक तत्व, बगैर नंबर की गाड़ी, बाइक पर तीन सवारी, मुखौटाा लगाकर और शराब पीकर गाड़ी चलाना और हुल्लड़ करने वालों की गति​विधियों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी।
इसके लिए शहरभर के सभी चौराहों के कैमरों की निगरानी की जाएगी। साथ ही शहर के आउटर कमल विहार और नया रायपुर में लगे सीसीटीवी कैमरे से लगातार निगरानी की जाएगी। साथ ही पुलिस चौकसी का विशेष इंतजाम किया गया है।

एक्सपर्ट आय
रिटायर्ड एडीजी आरसी पटेल का मानना है ​कि इस बार आचार संहिता के दौरान होली त्योहार है। ऐसे में सबसे अहम है कि पुलिस ग्रुप डायलिंग 112 नंबर का रिस्पांस टाइम बेहतर हो, ताकि पब्लिक को शिकायत करने पर पुलिस तत्काल स्पॉट पर पहुंचे। साथ ही पुलिस बल को पूरे समय चौकन्ना रहना होगा।
अलर्ट रहेगी टीमें
होली त्योहारी कीसरुक्षा कोलेकर जिलेभर में 1100 पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा। साथ ही पेट्रोलिंग, पीसीआर और डॉयल 112 की गाड़ियां अलर्ट रहेंगी।
-शेख आरिफ हुसैन, एसएसपी, रायपुर
150 ट्रैफिक जवान तैनात
अफसरों के मुताबिक शहरभर के चौराहों पर 150 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा की जाएगी। पुलिसकर्मियों द्वारा ब्रीथ एनालाइजर से गाड़ी चालकों की जांच की जाएगी।
Share it
Top