Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार: भाजपा ने ट्वीट कर कहा- BJP के उठाए मुद्दे पर आयोग ने बुलाई बैठक, अब छत्तीसगढ़ को वैद्य DGP मिल पाएगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल के बाद संघ लोक सेवा आयोग ने डीजी का चयन करने के लिए 24 जनवरी को बैठक बुलाई है। संभावना जताई जा रही है इसी दिन स्थायी डीजी की नियुक्ति हो जाएगी। बता दें हाल ही में प्रदेश सरकार ने डीजी का प्रभार डीएम अवस्थी को सौंपा है। जिसके बाद विपक्षी भाजपा आवाज भी उठाती रही है।

छत्तीसगढ़ समाचार: भाजपा ने ट्वीट कर कहा- BJP के उठाए मुद्दे पर आयोग ने बुलाई बैठक, अब छत्तीसगढ़ को वैद्य DGP मिल पाएगा
X
अंकुश शर्मा, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल के बाद संघ लोक सेवा आयोग ने डीजी का चयन करने के लिए 24 जनवरी को बैठक बुलाई है। संभावना जताई जा रही है इसी दिन स्थायी डीजी की नियुक्ति हो जाएगी। बता दें हाल ही में प्रदेश सरकार ने डीजी का प्रभार डीएम अवस्थी को सौंपा है। जिसके बाद विपक्षी भाजपा आवाज भी उठाती रही है।

हरिभूमि में प्रकाशित खबर के बाद आज सुबह बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि...'UPSC ने छत्तीसगढ़ में पूर्णकालिक DGP नियुक्ति के लिये दिल्ली में मीटिंग बुलाई। अब छत्तीसगढ़ को वैध DGP मिल पाएगा। भाजपा ने जो मुद्दा उठाया उस पर UPSC की मीटिंग होना मुहर लगने के समान हैI मुख्यमंत्री @bhupeshbaghel जी संघीय व्यवस्था का पालन करें वन मैन शो लोकतंत्र में संभव नही है'।
डीजीपी मामले को लेकर छत्तीसगढ़ में भी विवाद बढ़ने के आसार थे, लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर खुद पहल की। उन्होंने यूपीएससी के चेयरमैन से इस संबंध में बात की।
उन्होंने आग्रह किया कि छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित राज्य है, हालात को देखते हुए पूर्णकालीक डीजी आवश्यक है। उसके बाद बात आगे बढ़ी और अब बैठक की तारीख भी तय हो गई। बताते हैं कि आमतौर पर यूपीएससी ऐसे प्रस्तावों पर बैठक तुरंत नहीं बुलाता।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story