logo
Breaking

''भारत के मन की बात - मोदी के साथ'' कार्यक्रम को लेकर बस्तर की महिलाओं से मिलीं सरोज पांडेय, कहा - फिर से बनेगी मोदी सरकार

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने एक कार्यक्रम बनाया है - "भारत के मन की बात -मोदी के साथ"। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा के प्रतिनिधि तथा संगठन के शीर्ष पदाधिकारी देश भर में समाज के विभिन्न वर्गों (युवा, वृद्ध, महिला, व्यापारी, नौकरीपेशा) एवं अन्य सभी वर्गों से मिलकर उनकी मंशानुरूप घोषणापत्र तैयार करने हेतु उनसे चर्चा कर रहे हैं।

रायपुर। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने एक कार्यक्रम बनाया है - "भारत के मन की बात -मोदी के साथ"। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा के प्रतिनिधि तथा संगठन के शीर्ष पदाधिकारी देश भर में समाज के विभिन्न वर्गों (युवा, वृद्ध, महिला, व्यापारी, नौकरीपेशा) एवं अन्य सभी वर्गों से मिलकर उनकी मंशानुरूप घोषणापत्र तैयार करने हेतु उनसे चर्चा कर रहे हैं। देश के राजनीतिक इतिहास में शायद पहली बार हो रहा है कि कोई राजनैतिक दल इतने वृहद स्तर पर आम जनता से उनकी राय ले रहा और आम जनता की आकांक्षा के अनुसार ही अपना घोषणापत्र तैयार कर रहा है। इसको लेकर गुरुवार को भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय बस्तर संभाग के कोंडागांव, छत्तीसगढ़ के दुर्गम आदिवासी इलाके के चिरदई कोराम गाँव में आदिवासी महिलाओं से मिलने पहुँची।

सरोज पाण्डेय को अपने बीच पाकर बस्तर के कोंडागांव जिले की आदिवासी महिलाएं अत्यंत प्रसन्न हुई तथा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उनके उत्थान और विकास के लिए किए गये कार्यों के लिए उनका धन्यवाद दिया। विशेष रूप से महिलाओं के लिए चल रहे उज्जवला योजना, जिसमे प्रत्येक गरीब परिवार की महिलाओं को मुफ्त गैस सिलिंडर प्रदान किया गया उसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस योजना से उन्हें अपने घर के चूल्हे और उससे निकलने वाले धुएँ के अभिशाप मुक्ति मिली है आज तक उनकी इस समस्या पर किसी ने भी ध्यान नही दिया लेकिन मोदी सरकार ही ऐसी संवेदनशील सरकार है जिसने यह कदम उठाया है। साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रत्येक घरों को जो शौचालय बनाये गए हैं उससे भी गरीबों, विशेषकर महिलाओं के जीवन मे अभूतपूर्व परिवर्तन आया है।

इस योजना से महिलाओं की न सिर्फ स्वास्थ्य की रक्षा हो रही है बल्कि उन्हें सुरक्षा भी मिली है। सरोज पाण्डेय से चर्चा के दौरान इन महिलाएं ने अपने क्षेत्र में उच्च शिक्षा की सुविधा प्रदान करने तथा रोज़गार के अवसर प्रदान करने की बात कही ताकि उनके बच्चों को इस हेतु शहरों का रुख ना करना पड़े। साथ ही,इन महिलाओं ने,जिसमे सावित्री बघेल एवं अन्य महिलाएं शामिल थीं,यह भी संकल्प लिया कि इस बार फिर से मोदी सरकार को केन्द्र में विजय दिलायेंगे।

Share it
Top