Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार: जन्म प्रमाण पत्र के मामले में पूर्व विधायक अमित जोगी पर जुर्म दर्ज, कहा- भाजपा कांग्रेस की साजिश

विधानसभा चुनाव के लिए प्रस्तुत नामांकन फार्म में फर्जी जनम प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने संबं​धी भाजपा नेत्री समीरा पैकरा की शिकायत पर गौरेला पुलिस ने पूर्व विधायक और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता अमित जोगी के खिलाफ धार 410 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

छत्तीसगढ़ समाचार: जन्म प्रमाण पत्र के मामले में पूर्व विधायक अमित जोगी पर जुर्म दर्ज, कहा- भाजपा कांग्रेस की साजिश
X

बिलासपुर। विधानसभा चुनाव के लिए प्रस्तुत नामांकन फार्म में फर्जी जनम प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने संबं​धी भाजपा नेत्री समीरा पैकरा की शिकायत पर गौरेला पुलिस ने पूर्व विधायक और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता अमित जोगी के खिलाफ धार 410 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। अमित के खिलाफ जुर्म दर्ज होते ही छत्तीसगढ़ की राजनीति में नया उबाल आ गया है।

जकांछ नेता अमित जोगी ने इसे भाजपा और कांग्रेस की साजिश करार दिया है, वहीं कांग्रेस ने कहा है कि अब जल्द ही सच सामने आ जाएगा। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने आरोप लगाया है कि 2003 में वे मरवाही विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी थीं, पार्टी की ओर से उन्होंने नामांकन दाखिल किया था।

वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से अमित जोगी के द्वारा नामांकन दाखिल किया गयाथा, जिसमें उनहोंने अपना जनमक स्थल गौरेला सारबहरा व जन्म तिथि सन 1978 बताकर दस्तावेज प्रस्तुत किया था। चुनाव के बाद हाईकोर्ट में प्रस्तुत याचिका में अमित जोगी ने अपने जवाब में अमेरिका डल्लास टैक्सास में सन 1977 में अपना जन्म होने संबंधी प्रमाणपत्र दिया, तब हमें यह जानकारी मिली।

समीरा ने आरोप लगाया कि अमित ने वर्ष 201 के चुनाव में झूठा प्रमाण पत्र बताते हुए नामांकन दाखिल किया गया था, अमित ने झूठे प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ा और शासकीय धन का दुरुपयोग किया है। गौरेला पुलिस ने समीरा पैकरा की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 35/19 धारा 420 आईपीसी के तहत अमित जोगी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

भाजपा कांग्रेस की साजिश: अमित

इस मामले में पूर्व विधायक व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अमित जोगी का कहना है ​कि यह भाजपा और कांग्रेस की साजिश है। हमिभूमि से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह मामला हास्यास्पद है, 3 दिन पहले हाईकोर्ट ने इस संबंध में दाखिल याचिका खारिज की है। उन्होंने कहा कि पिटीशनर को अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। श्री जोगी ने कहा कि न्यायालय ने उनके साथ पूर्व में भी न्याय किया है, इस मामले में भी उन्हें न्याया मिलेगा।

हाईकोर्ट द्वारा याचिका दूसरे आधार पर खारिज किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोर्ट के 40 पन्नों के फैसले में सबकुछ स्पष्ट है, हाईकोर्ट में एक एक बिंदु पर बहस हुई है, उसके बाद फैसला दिया गया है। श्री जोगी ने कहा कि वे इस मामले मे कानूनी कार्रवाई करेंगे।

सच भी छिप नहीं सकता: अटल

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सच कभी छिप नहीं सकता। उन्होंने कहा कि फर्जी सर्टिफिकेट देकर अब तक जो लोग असली आदिवासियों का हक मार रहे थे, उनका सच सामने आ जाएगा।

दुर्भावनावश मामला दर्ज किया : रेणु

जकांछ नेता व कोटा विधायक रेणु जोगी ने बेटे अमित के खिलाफ जुर्म दर्ज होने के मामले में कहा कि दुर्भावनावश जुर्म दर्ज किया गया है। उनहोंने कहा कि वे इस समय दौर पर हैं, उन्हें जानकारी मिली है कि गौरेला थाने में जुर्म दर्ज किया गया है। श्रीमती जोगी ने कहा कि इस मामले में हाईकोर्ट में फैसला हो चुका है, उसके बाद जुर्म दर्ज करने का कोई औचित्य समझ में नहीं आ रहा है, हो सकता है पुलिस को पूरी जानकारी नहीं दी गई हो, अधूरी जानकारी देकर जुर्म ​दर्ज करा दिया हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story