logo
Breaking

अब राज्य में सीबीआई को नो एंट्री, भूपेश सरकार ने वापस ली सहमति

सीबीआई अब छत्तीसगढ़ में बिना राज्य सरकार की अनुमति के नहीं घुस पाएगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र से आग्रह किया है कि वह केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को राज्य में जांच के लिए अब कोई नया प्रकरण नहीं लेने के निर्देश जारी करे।

अब राज्य में सीबीआई को नो एंट्री, भूपेश सरकार ने वापस ली सहमति

रायपुर। सीबीआई अब छत्तीसगढ़ में बिना राज्य सरकार की अनुमति के नहीं घुस पाएगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र से आग्रह किया है कि वह केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को राज्य में जांच के लिए अब कोई नया प्रकरण नहीं लेने के निर्देश जारी करे। प्रदेश सरकार के गृह विभाग की ओर से इस संबंध में केन्द्रीय कार्मिक, जनशिकायत एवं पेंशन मामलों के मंत्रालय तथा केन्द्रीय गृह मंत्रालय को शपथ पत्र भेजा गया है।

पत्र में केन्द्र सरकार को सूचित किया गया है कि छत्तीसगढ़ सरकार के गृह विभाग ने वर्ष 2001 में इस बारे में केन्द्र को दी गई सहमति वापस ले ली है, जिसके तहत केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा सीबीआई को छत्तीसगढ़ में प्रकरणों की जांच के लिए अधिकृत करने की अधिसूचना जारी की गई थी। बता दें कि आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल सरकार पहले ही इस तरह का निर्णय ले चुके हैं। अब यहां भी बिना राज्य सरकार की अनुमति के सीबीआई राज्य में जांच नहीं कर पाएगी।

Share it
Top