logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने दी होली पर्व की बधाई, बोले- नीरस जीवन में उत्साह भरने आता है होली

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेश की जनता को होली का उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि विश्व में रंगों का यह अनूठा त्योहार वर्ष भर की कटुता और आपसी बैर भाव को भुलाकर मिलन और आनंद का सुखद अवसर प्रदान करता है हिंदू वर्ष के समापन की सूचना भी देता है। होली हमारे जीवन के उन्मुक्त प्रवाह का भी प्रतीक है.

छत्तीसगढ़ समाचार : विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने दी होली पर्व की बधाई, बोले- नीरस जीवन में उत्साह भरने आता है होली

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेश की जनता को होली का उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि विश्व में रंगों का यह अनूठा त्योहार वर्ष भर की कटुता और आपसी बैर भाव को भुलाकर मिलन और आनंद का सुखद अवसर प्रदान करता है हिंदू वर्ष के समापन की सूचना भी देता है। होली हमारे जीवन के उन्मुक्त प्रवाह का भी प्रतीक है.

प्रकृति भी मनुष्य को अपने क्रियाकलापों से निराश नहीं होने देना चाहती इसलिए नीरस जीवन में समरसता भरने जीवन में एक नए उत्साह का संचार करती है इस दृष्टि से इस त्यौहार का प्रचलन हुआ, इस त्यौहार से पौराणिक कथाएं जुड़ी हुई है।होलिका दहन हमारे जीवन में धर्म की विजय का प्रतीक है होलिका दहन के संदर्भ में हमारी पौराणिक कथा हिरण्यकश्यप भक्त प्रल्हाद की प्रचलित है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को फागुन मास के होलीका उत्सव की बधाइयां देते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि सामाजिक सद्भाव एवं राष्ट्रीय एकता को संबल बनाने और पारंपरिक द्वेष भाव को मिटाने के लिए होली के त्यौहार को स्वस्थ शालीन और संस्कृतिक ढंग से मनाते हुए हम अपने जीवन समाज व प्रदेश को प्रसंता वह विकास के रंग से परिपूर्ण करेंगे। ये जानकारी विधानसभा अध्यक्ष के निज प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने दी है.
Share it
Top