logo
Breaking

वेतन वृद्धि को लेकर आज सामूहिक अवकाश पर अपैक्स बैंक के कर्मचारी, मांग पूरी नहीं होने पर ​25 से अनिश्चितकालीन हड़ताल

छत्तीसगढ़ अपैक्स बैंक के कर्मचारी वेतन वृद्धि को लेकर आज एक दिन के सामुहिक अवकाश पर रहेंगे। वहीं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के कर्मचारियों ने भी वेतन वृद्धि को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

वेतन वृद्धि को लेकर आज सामूहिक अवकाश पर अपैक्स बैंक के कर्मचारी, मांग पूरी नहीं होने पर ​25 से अनिश्चितकालीन हड़ताल
अंकुश शर्मा, रायपुर। छत्तीसगढ़ अपैक्स बैंक के कर्मचारी वेतन वृद्धि को लेकर आज एक दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।
बता दें इससे पहले भी बैंक पदाधिकारी व कर्मचारी वेतन वृद्धि को लेकर हड़ताल कर चुके हैं। इस बार उन्हें उम्मीद थी कि बजट में उनकी मांगों पर भी ध्यान दिया जाएगा। लेकिन बजट में बैंक कर्मियों को कोई स्थान नहीं मिलने के कारण नाराज कर्मचारी आज सामुहिक अवकाश पर हैं। 12 फरवरी से लेकर 16 फरवरी तक अपेक्स बैंक के कर्मचारी संघ ऑफिस में काली पट्टी बांधकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।
जिसके आज सभी सामुहिक हड़ताल पर है। मांग ना पूरी होने पर 25 फरवरी से अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान भी करेंगे. अपेक्स बैंक के साथ तीन जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के कर्मचारियों ने भी वेतन वृद्धि के लिए आंदोलन की चेतावनी दी है।
बैंक कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर लगातार सरकार को पहले भी ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा लेकिन अभी तक इनकी मांगे नही पूरी हुई। मांगें पूरी ना होने के कारण आंदोलन को उग्र करने की रणनीति बनी है।
अपेक्स बैंक जिला सहकारी बैंक के हड़ताल पर जाने का सीधा असर किसानों पर पड़ेगा। आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव भी है और सरकार ने लगातार किसानों के हित में ध्यान में रखते हुए कर्ज माफी की घोषणा की थी इसलिए अगर अपेक्स बैंक कर्मचारी संघ हड़ताल में जाते हैं तो किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
Share it
Top