Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार: अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में किन्नरों ने निकाली कलश शोभायात्रा, बैंड बाजों व ढोल की थाप पर जमकर नाचे

राजधानी में आयोजित किन्नर समाज के आखिल भारतीय सम्मेलन में आज शोभायात्रा निकाली गई। जिसके तहत दुल्हन की तरह सजीं किन्नर सिर पर कलश लेकर निकली। सम्मेलन में शामिल होने आए देशभर के किन्नरों ने बैंड बाजों व ढोल की थाप पर जमकर डांस किया।

छत्तीसगढ़ समाचार: अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में किन्नरों ने निकाली कलश शोभायात्रा, बैंड बाजों व ढोल की थाप पर जमकर नाचे
X

रायपुर। राजधानी में आयोजित किन्नर समाज के आखिल भारतीय सम्मेलन में आज शोभायात्रा निकाली गई। जिसके तहत दुल्हन की तरह सजीं किन्नर सिर पर कलश लेकर निकली। सम्मेलन में शामिल होने आए देशभर के किन्नरों ने बैंड बाजों व ढोल की थाप पर जमकर डांस किया।

Image may contain: 2 people, crowd and outdoor

किन्नरों ने कलशयात्रा के जरिए सबकी खुशहाली की करते हुए गंज मैदान से यह शोभायात्रा निकली। जिसका स्टेशन रोड के आसपास के कारोबारियों ने मिठाईयां बांटकर स्वागत किया। शोभायात्रा के दौरान किन्नरों ने भारी भरकम कपड़े और सोने के आभूषण आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे। सभी किन्नरों ने महंगी पोशाकें डाली हुई थी।
Image may contain: 8 people, including Varun Jha, people standing and outdoor
सम्मेलन की मुख्य संयोजिका ने बताया कि यह उनका राष्ट्र स्तरीय सम्मेलन है। जिसमें देशभर से आए किन्नर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उत्सव उनके समाज का सबसे बड़ा उत्सव है।
Image may contain: 8 people, crowd and outdoor
इसके जरिए आपसी भाईचारा बढ़ाने के साथ—साथ अपनी समस्याओं को भी आपस में सांझा करते हैं। इस सम्मेलन में हरियाणा के अलावा दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, गुजरात और आंध्र प्रदेश सहित कई प्रदेशों से 500 से अधिक किन्नर पहुंचे हुए हैं। जिनमें सभी आयु वर्ग के किन्नर शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story