Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीएम भूपेश बघेल की आपत्ति के बाद हटाई गई धारा 124A, बिजली कटौती को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में दर्ज हुआ था राजद्रोह का केस

सीएम भूपेश बघेल की आपत्ति के बाद राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ धारा 124A हटा दी गई है। बता दें कि शुक्रवार को सीएम ने डीजीपी से बात कर कार्रवाई पर अप्रसन्नता जाहिर की थी।

सीएम भूपेश बघेल की आपत्ति के बाद हटाई गई धारा 124A, बिजली कटौती को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में दर्ज हुआ था राजद्रोह का केस

राजनांदगांव। सीएम भूपेश बघेल की आपत्ति के बाद राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ धारा 124A हटा दी गई है। बता दें कि शुक्रवार को सीएम ने डीजीपी से बात कर कार्रवाई पर अप्रसन्नता जाहिर की थी। सीएम ने कहा कि मैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पक्षधर हूं। युवक के खिलाफ अब दूसरी धाराओं के तहत कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लोगों से भी अपील की है कि वे भी अभिव्यक्ति के दौरान संयम बरते।

बता दें कि गुरुवार को सोशल मीडिया पर बिजली कटौती को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में राजनांदगांव जिले के मुसरा डोंगरगढ़ निवासी मांगेलाल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया था।

युवक पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ आईपीसी के तहत राजद्रोह की धारा 124 ए और सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार की धारा 505/1/2 के तहत कार्रवाई की गई थी। बता दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में धारा 124ए को खत्म करने की बात कही थी।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मांगेलाल अग्रवाल ने कहा था कि एक इंवर्टर कंपनी के साथ छत्तीसगढ़ सरकार की सेटिंग हो गई है। इसके लिए राज्य सरकार को पैसा दिया गया है। करार के मुताबिक घंटे-2 घंटे में 10 से 15 मिनट के लिए लाईट कटौती होती रहेगी, तो इन्वर्टर बिक्री बढ़ेगी।

Share it
Top