Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार : सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता मे शराबबंदी की अनुसंशा हेतु समिति का गठन

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा रायपुर ग्रामीण क्षेत्र के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने अनुशंसा हेतु राज्य के प्रमुख राजनीतिक दलों के विधायकों की समिति का गठन किया गया हैं। इस समिति में भारतीय जनता पार्टी के 2 सदस्य, बहुजन समाज पार्टी के 1, जनता कांग्रेस पार्टी के 1 सदस्य और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 8 सदस्य शामिल हैं। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने शराबबंदी को लेकर अन्य समितियों का भी गठन किया है।

छत्तीसगढ़ समाचार : सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता मे शराबबंदी की अनुसंशा हेतु समिति का गठन
X

गौरव शर्मा, रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा रायपुर ग्रामीण क्षेत्र के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने अनुशंसा हेतु राज्य के प्रमुख राजनीतिक दलों के विधायकों की समिति का गठन किया गया हैं। इस समिति में भारतीय जनता पार्टी के 2 सदस्य, बहुजन समाज पार्टी के 1, जनता कांग्रेस पार्टी के 1 सदस्य और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 8 सदस्य शामिल हैं। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने शराबबंदी को लेकर अन्य समितियों का भी गठन किया है।

सामाजिक संगठनों की समिति - इस समिति में साहू समाज, कुर्मी समाज, सर्व कुर्मी समाज, ब्राम्हण समाज, यादव समाज, ब्राम्हण समाज,सतनामी समाज, आदिवासी समाज,सर्व आदिवासी समाज,मरार समाज , कलार समाज, सिक्ख समाज, सिंधी समाज,गुजराती समाज, अग्रवाल समाज, छत्तीसगढ़िया अग्रवाल समाज,उत्कल समाज, पनका समाज,राजपूत (ठाकुर) समाज,क्रिश्चियन समाज, मुस्लिम समाज ,केवट समाज और अन्य समाज के अध्यक्षो को शामिल किया गया है।

शराब बन्दी वाले राज्यों में अध्ययन के लिए समिति गठित - राज्य शासन द्वारा एक जनवरी को मंत्री परिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार सचिव वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग की अध्यक्षता में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू किये जाने के सम्बन्ध में एक समिति गठित की गई है । यह समिति ऐसे राज्य जहां पूर्व में शराबबंदी लागू की गई की गई थी या वर्तमान में पूर्ण शराबबंदी लागू है, वहां शराबबंदी के फलस्वरुप ऐसे राज्य में आए आर्थिक, सामाजिक एवं व्यावहारिक परिवर्तनों का अध्ययन करेगी।

इस समिति में सदस्य के रूप में विषय विशेषज्ञ श्री पी.के. शुक्ला, जशपुर जिले के श्री बब्रुवाहन ,सामाजिक कार्यकर्ता पदमश्री सम्मान से सम्मानित श्रीमती शमशाद बेगम, नशा मुक्ति अभियान से जुड़े सर्व श्री मनीष शर्मा, अजय कुमार तथा अमितेष कुमार सिंह ,एच.आर.सी . नई दिल्ली के सेवानिवृत्त संचालक डॉ जे.पी .मिश्रा ,रायपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विवेक चौधरी ,सेवानिवृत्त वाणिज्यिक कर अधिकारी जगदलपुर श्री सोनाराम शोरी और आबकारी विभाग के संयुक्त सचिव श्री चंद्रकांत उइके को सदस्य सचिव शामिल किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story