Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कम नहीं हो रही मुकेश गुप्ता की मुश्किलें, धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज

आइपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ सुपेला पुलिस ने धोखाधड़ी, कूटरचना और आपराधिक षड्यंत्र की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। गुप्ता की दूसरी पत्नी मिक्की मेहता के भाई माणिक मेहता की शिकायत पर पुलिस ने साडा में रियायती दर पर प्लाट आवंटित कराने पर यह रिपोर्ट दर्ज की है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय से IPS मुकेश गुप्ता को बड़ा झटका, निलंबन के खिलाफ दायर अपील ख़ारिजIPS Mukesh Gupta gets a big blow from the Union Home Ministry, Appeals dismissed against suspension

दुर्ग।आइपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ सुपेला पुलिस ने धोखाधड़ी, कूटरचना और आपराधिक षड्यंत्र की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। गुप्ता की दूसरी पत्नी मिक्की मेहता के भाई माणिक मेहता की शिकायत पर पुलिस ने साडा में रियायती दर पर प्लाट आवंटित कराने पर यह रिपोर्ट दर्ज की है। माणिक मेहता की शिकायत पर उनके खिलाफ धारा 409, 420, 467, 468,471, 201 और 421 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। बता दें कि माणिक मेहता वहीं हैं जिनकी बहन मिक्की मेहता के साथ मुकेश गुप्ता ने गंधर्व विवाह किया था। शादी के कुछ वक़्त बाद मिक्की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।


क्या है मामला - मुकेश गुप्ता पर यह आरोप लगाया गया है कि दुर्ग जिले के एसपी के रूप में काम करने के दौरान उन्होंने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर साडा की मोतीलाल आवासीय योजना में भूखंड का आबंटन अपने नाम कराया था। यह आबंटन साडा भंग होने के बाद कराया गया। पुलिस में दर्ज प्रकरण के मुताबिक मुकेश गुप्ता ने साडा भिलाई के पूर्व पदेन सदस्य होने के नाते अपने पद व प्रभाव का दुरूपयोग करते हुए साडा भंग होने के एक दिन बाद ही 9 जून 1998 को 2928 वर्गफुट भूखंड के बदले उससे लगभग दोगुने भूखंड यानी 5810 वर्गफुट की रजिस्ट्री चेक देकर कराई। इस चेक की राशि 13 जून को हुई. यानी बिना पैसे पाए भंग हो चुके साडा से मुकेश गुप्ता ने अपने नाम जमीन ले ली।

Next Story
Share it
Top