Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गंदा पानी पीने से गांव में फैला डायरिया, 1 बच्चे समेत 39 लोग चपेट में, 3 की हालत गंभीर, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

जिले के ग्राम पंचायत मुढ़पार के आश्रित गांव मलपुरी में गंदा पानी पीने से 1 बच्चे समेत 39 लोग डायरिया के चपेट में आ गए हैं। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव के स्कूल में कैंप लगाया है।

गंदा पानी पीने से गांव में फैला डायरिया, 1 बच्चे समेत 39 लोग चपेट में, 3 की हालत गंभीर, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप39 people including 1 child are in the grip of diarrhea

राजनांदगांव। जिले के ग्राम पंचायत मुढ़पार के आश्रित गांव मलपुरी में गंदा पानी पीने से 1 बच्चे समेत 39 लोग डायरिया के चपेट में आ गए हैं। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव के स्कूल में कैंप लगाया है। उल्टी दस्त की लगातार बढ़ रही शिकायत के अभी 10 मरीजों को जिला मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें तीन मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें ग्राम मलपूरी में 3 दिनों से डायरिया का प्रकोप जारी है। लगभग 450 आबादी वाले गांव में 7 हेड पंप हैं नल में पर्याप्त पानी नहीं होने के कारण ग्रामीण हैंडपंप से ही पानी लेते हैं। जांच में गांव में स्थित हैंडपंप के पानी में बैक्टीरिया मिले हैं, जिसके कारण गांव में डायरिया फैल गया। जिसे स्वास्थ्य विभाग ने सील करवा दिया है।


वहीं एक साथ ग्रामीणों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी लगते ही तत्काल गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है और घर घर जाकर उल्टी दस्त के मरीजों की तलाश की जा रही है। वहीं ग्रामीणों को क्लोरिन गोली बांट रहे हैं। रविवार को डायरिया के तीन मरीज और मिले हैं। कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मरीजों का बेहतर इलाज करने को कहा है।

Share it
Top