logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : अलग-अलग 3 सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत, आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल

जिले के अलग अलग सड़क दुर्घटना में तीन की मौत और आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना रिसदी चौक और उरगा चांपा मार्ग पर घटित हुई है। जहां सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया।

छत्तीसगढ़ समाचार : अलग-अलग 3 सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत, आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल

उमेश यादव, कोरबा. जिले के अलग अलग सड़क दुर्घटना में तीन की मौत और आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना रिसदी चौक और उरगा चांपा मार्ग पर घटित हुई है। जहां सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया।

पहली घटना
बाल्को थाना अंतर्गत रिसदी चौक के पास सड़क किनारे खड़ी टेलर वाहन में बाइक जा घुसी। इस दर्दनाक सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दूसरा जिंदगी और मौत से लड़ रहा था घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने 112और 108 को दी। गंभीर रूप से घायल युवक को जिला अस्पताल के लिए रवाना किया गया उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों की मानें तो 21 वर्षीय संजय कुमार और 23 वर्षीय अवसर लाल यादव फुल सीडी से बाल को किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे घटना की जानकारी उन्हें फोन से दी गई।
स्थानीय लोगों की माने तो सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट नहीं होने और ट्रेलर वाहन के पीछे रेडिएटर रिफ्लेक्टर लाइट नहीं होने के चलते यह दुर्घटना घटी है आए दिन राहगीरी चौक के पास सड़क दुर्घटना के शिकार होते रहते हैं।
दूसरी घटना
उरगा चांपा मार्ग में बरपाली के पास सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार को बाइक चालक ने ठोकर मार दी। इस हादसे में जामपानी निवासी बैसाखी राम बुधवार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के प्रत्यक्षदर्शी की मानें तो बाइक की रफ्तार काफी तेज थी और उस पर सवार दो युवकों ने घायल की मदद करने की वजह मौके से फरार हो गए।
मृतक बैसाखी राम लैंको प्लांट में एक निजी कंपनी में मजदूरी का काम करता है जो रोज की तरह अपने साथियों के साथ साइकिल पर सवार होकर नाइट शिफ्ट में ड्यूटी करने लैंको प्लांट जा रहा था।
इस दर्दनाक सड़क हादसे में दो परिवार के 3 लोगों की मौत की घटना से शोक की लहर फैल गई है। परिवार के मुखिया व साहू की मौत के बाद पत्नी सहित उसकी तीन लड़की और दो लड़कों के सामने आर्थिक संकट आग खड़ा हुआ है वहीं रिसदी में घटी घटना ने घर के चिराग बुझ जाने से मातम पसर गया है।
तीसरी घटना
कटघोरा थाना अंतर्गत लखनपुर के पास बाइक को चार पहिया वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया इस दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों को गंभीर चोटें आई उन्हें स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल रवाना किया गया वहीं चार पहिया वाहन चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया
सड़क हादसों पर अंकुश लगाने जिला प्रशासन और पुलिस विभाग तमाम प्रयास कर रही है इसे लेकर जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। लेकिन इसे लेकर लोग जागरूक नजर नहीं आ रहे है। लोगों की लापरवाही के चलते आय दिल सड़क दुर्घटना में लोग घायल हो रहे वही जान तक गवानी पड़ रही है।
Share it
Top