Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ / भूपेश बघेल को मिला ''गढ़'' का ताज, कल लेंगे शपथ

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि पाटन क्षेत्र से विधायक भूपेश बघेल को विधायक दल ने अपना नेता चुना है। बघेल कल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

छत्तीसगढ़ / भूपेश बघेल को मिला गढ़ का ताज, कल लेंगे शपथ
X

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पाटन क्षेत्र से विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को विधायक दल ने अपना नेता चुना है। बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि भूपेश बघेल सोमवार को शाम पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उस दिन और कोई मंत्री शपथ नहीं लेंगे। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की थी। इसके बाद से ही राज्य में नए मुख्यमंत्री को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। लंबी बैठकों के बाद अन्ततः भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ / कल होगा भूपेश बघेल का शपथ ग्रहण समारोह, कोई मंत्री नहीं लेगा शपथ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि एआईसीसी के छत्तीसगढ़ सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत कांग्रेस और दुर्ग के लोकसभा सदस्य ताम्रध्वज साहू आज सुबह दिल्ली से रायपुर पंहुचे थे।

जबकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया, छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव दोपहर बाद रायपुर पंहुचे। रायपुर आने के बाद सभी नेता राजीव भवन, रायपुर के प्रथम तल में स्थित संचार विभाग के पत्रकार वार्ता कक्ष में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हुए और इसी बैठक में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की गई।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह एक कठोर निर्णय था क्योंकि सभी चारों नेताओं- बघेल, सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत ने पार्टी के लिए समान रूप से काम किया था और वे सभी बराबर हैं। उन्होंने कहा कि सभी चार उम्मीदवारों से बातचीत करने के बाद गांधी ने बघेल को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया था और हमने आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक के दौरान सभी सांसदों को यह जानकारी दी। सभी ने इस फैसले को स्वीकार किया और सर्वसम्मति से बघेल को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया।

इसे भी पढ़ें- गहलोत-पायलट की ताजपोशी में ये दिग्गज होंगे शामिल, ममता भेजेंगी दूत

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राज्य में 15 वर्ष बाद सत्ता में आने के कारण हमारे समक्ष कई चुनौतियां हैं। हम चुनाव में किए वादे पूरे करेंगे और हमें उम्मीद है कि बघेल अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाएंगे।

इस बीच, आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पार्टी ने कहा कि राज्य में नई कांग्रेस सरकार समानता, पारदर्शिता और एकजुटता के साथ काम करेगी और उसका पहला काम किसानों का कर्ज माफ करना होगा। कांग्रेस ने लिखा कि भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री चुने जाने पर छत्तीसगढ़ में जश्न। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि उन्होंने समानता, पारदर्शिता और एकजुटता की सरकार का गठन किया है और इसकी शुरुआत किसानों की कर्ज माफी के साथ हो रही है, जैसा हमने वादा किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story