Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छग विधानसभा : दिवंगत राजमाता के प्रति शोकाकुल हुआ सदन, देखिए सदन की खास बातें

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, उनकी लोकप्रियता का अहसास हुआ जब उनकी श्रद्धांजलि सभा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। पढ़िए पूरी खबर-

छग विधानसभा : दिवंगत राजमाता के प्रति शोकाकुल हुआ सदन, देखिए सदन की खास बातें

रायपुर। आज के विधानसभा सत्र की शुरुआत में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के निधन की सूचना सदन को दी और श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे समेत सभी सदस्यों ने राजमाता को सदन में श्रद्धांजलि दी।

स्पीकर चरणदास महंत ने कहा कि उनके निधन से मेरा मन आहत है, उनका वात्सल्य हम सभी को मिला है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राजमाता के देहावसान से हम सभी स्तब्ध हैं, उनका जाना ऐसा खाली स्थान छोड़ गया है जिसे भरा नहीं जा सकता।

सिर्फ सरगुजा ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ से उनका गहरा नाता था, वे चाहतीं तो राजसी ठाठ से रह सकतीं थी, लेकिन उन्होंने जनता से जुड़कर काम किया।

राजमाता के संस्कारों को हम टीएस सिंहदेव में देख सकते हैं, राजमाता के जाने के बाद भी उनके कार्य उनके विचार हमारे साथ हैं।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, राजमाता के रुप में एक ऐसी सख्शियत को हमने खोया जिनका वात्सल्य हमेशा मिलता रहा।

शिमला के राजपरिवार से लेकर सरगुजा तक उनके संस्कार और विचारों का प्रभाव रहा।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, उनकी लोकप्रियता का अहसास हुआ जब उनकी श्रद्धांजलि सभा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

छत्तीसगढ़ ही नहीं मध्यप्रदेश और अन्य प्रांतों से भी लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। लोगों की आंखों में आंसु थे। उनका जाना हम सभी के लिए कभी न पूरा होने वाली क्षति है।



देखिए सदन में आज की कार्यवाही की पूरी जानकारी -








Next Story
Top