Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेलंगाना में बंधक छत्तीसगढ़ के मजदूर, जबरदस्ती करवाया जा रहा काम

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने तेलंगाना में फंसे हुए मजदूरों का किया वीडियो जारी। पढ़िए पूरी खबर-

तेलंगाना में बंधक छत्तीसगढ़ के मजदूर, जबरदस्ती करवाया जा रहा काम
X

रायपुर। कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन से सबसे ज्यादा परेशानी मजदूर वर्ग के लोगों को हो रही है। लॉकडाउन की वजह से कहीं भोजन व राशन की समस्या बनी हुई है, तो कहीं ठेकेदार मजदूरों को बंधक बनाकर काम जबरदस्ती काम करा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने तेलंगाना में फंसे हुए मजदूरों का वीडियो जारी किया हैं।

एक वीडियो में मजदूर बता रहे हैं कि उनके परिवारों को ठेकेदारों ने बच्चों सहित बंधक बना लिया है और जबरदस्ती काम करवाया जा रहा है। मजदूरों का कहना है कि वे किसी भी प्रकार की सरकारी मदद प्राप्त करने की स्थिति में नहीं है।

वहीं एक और वीडियो में मजदूर छत्तीसगढ़ के लिए पैदल मार्च करते हुए दिख रहे हैं और सरकार से वापसी की व्यवस्था करने की अपील कर रहे हैं। माकपा ने राज्य सरकार से अपील की है कि इन मजदूरों की घर वापसी के लिए विशेष प्रयत्न किए जाएं और राज्य सरकार तुरंत इन मजदूरों से संपर्क कर उन्हें आश्वस्त करें।

माकपा राज्य सचिव संजय पराते ने बयान जारी करते हुए कहा है कि माकपा ने तेलंगाना में फंसे 1300 मजदूरों को उनके नाम, पते और मोबाइल नंबरों के साथ सूचीबद्ध किया है। इनमें 89 बच्चे और 128 महिलाएं भी शामिल हैं। ये मजदूर हैदराबाद, सिकंदराबाद, अनंतपुर, रंगारेड्डी, हिमायत नगर, गौलीडोडी, नागल रोड, तुर्कपल्ली, शिवराम पल्ली, सिद्धिपेट, निजमपेट, कोकापेट व अन्य जगहों में ऐसी स्थिति में फंसे हुए हैं कि सरकार को ही इन मजदूरों तक पहुंचना होगा।

Next Story