logo
Breaking

बाढ़ नियंत्रण कक्षों को चौबीसों घंटे खुला रखें, सभी सतर्कतामूलक कदम भी उठाए : रमन

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य में भारी वर्षा और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला कलेक्टरों को सभी सतर्कतामूलक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

बाढ़ नियंत्रण कक्षों को चौबीसों घंटे खुला रखें, सभी  सतर्कतामूलक कदम भी उठाए : रमन
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य में भारी वर्षा और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला कलेक्टरों को सभी सतर्कतामूलक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। डॉ. सिंह इस सिलसिले में वरिष्ठ अधिकारियों के लगातार सम्पर्क में है और उनसे प्रतिदिन की स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि सभी जिलों में बाढ़ नियंत्रण कक्षों को चौबीसों घंटे खुला रखें।
जल संसाधन विभाग के अधिकारी नदी-नालों और सिंचाई जलाशयों के जल स्तर की सतत निगरानी करें। अगर कहीं जन-धन की हानि की कोई सूचना मिले तो प्रभावितों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत हरसंभव मदद पहुंचायी जाए। मुख्यमंत्री ने नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों से भी कहा है कि शहरों में स्थानीय निकायों से समन्वय बनाकर जल-जमाव को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।
पुलिस और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जलमग्न पुल-पुलियों और एनीकटों में कोई यातायात न हो। पानी उतरने पर ही यातायात की अनुमति दी जाए। इस बीच राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने भी विभागीय अधिकारियों से राज्य में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली है और उन्हें आपदा प्रबंधन की दृष्टि से सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
Share it
Top