Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : सरकारी कर्मचारियों को जल्द मिलेगा वेतन, साइबर ट्रैजरी से होगा पेमेंट

ट्रैजरी डायरेक्टर एमडी कावरे ने ट्रैजरी ऑफिसर्स को घर बैठे बिल अपलोड करने के निर्देश दिए। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : सरकारी कर्मचारियों को जल्द मिलेगा वेतन, साइबर ट्रैजरी से होगा पेमेंट
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकारी अधिकारी कर्मचारियों को अब वेतन मिलने में देरी नहीं होगी। उन्हें बेहद जल्दी से वेतन उनके बैंक अकाउंट में दे दिया जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए हालांकि सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने घरों में हैं। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी घर में कैद हैं। ऐसे में आज ट्रैजरी के डायरेक्टर एमडी कावरे ने एक निर्देश जारी करते हुए सुनिश्चित किया है कि छोटे से छोटे सरकारी कर्मचारी से लेकर बड़े से बडे़ अधिकारी तक किसी का भी वेतन आहरण इस बार विलंब नहीं होगा, बल्कि समय पर उनके अकाउंट में डिपॉजिट हो जाएगा।


महादेव कावरे (IAS)

डायरेक्टर, लेखा, पेंशन एवं कोषालय

कोष, लेखा एवं पेंशन के डायरेक्टर एमडी कावरे ने बताया कि अब आहरण संवितरण अधिकारी बिल जमा करने में लेट लतीफी नहीं करेंगे। सभी डीडीओ घर बैठे साइबर ट्रेजरी के जरिए बिल अपलोड करेंगे। श्री कावरे ने बताया कि कोषालय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि 4 अप्रैल 2020 हर हाल में वे देयक (बिल) अपलोड कर दें। कोषालयों में ऐसी व्यवस्था बनाई गई है कि देयक अपलोड होते ही संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के खाते में वेतन तुरंत जमा हो जाएगा।

गौरतलब है कि लॉक डाउन के कारण आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी कर्मचारी अधिकारी घरों में कैद हैं। दफ्तर नहीं खूल रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, स्वास्थ्य संयोजक, मनरेगा और पंचायतकर्मी जैसे कई ऐसे तबके हैं, जिन्हें समय पर वेतन की जरूरत होती है। कई कर्मचारियों को कई माह से वेतन मिला भी नहीं है। खासकर, लॉकडाउन की स्थिति में ट्रेडरी डायरेक्टर का यह निर्देश सरकारी अधिकारी कर्मचारियों को राहत देगा।




Next Story