Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ चुनाव नतीजे / मतगणना से पहले कलेक्टर्स सहित ​निर्वाचन अधिकारियों को दी गई ट्रेनिंग

विधानसभा चुनाव 2018 के तहत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आगामी 11 दिसंबर को होने वाली मतों की गिनती के संबंध में आज रायपुर के नवीन विश्रामगृह स्थित आॅडिटोरियम में 27 जिलों के कलेक्टर्स, जिला निर्वाचन अधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारियों सहित 90 विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अफसरों को प्रशिक्षण दिया गया।

छत्तीसगढ़ चुनाव नतीजे / मतगणना से पहले कलेक्टर्स सहित ​निर्वाचन अधिकारियों को दी गई ट्रेनिंग
X

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के तहत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आगामी 11 दिसंबर को होने वाली मतों की गिनती के संबंध में आज रायपुर के नवीन विश्रामगृह स्थित आॅडिटोरियम में 27 जिलों के कलेक्टर्स, जिला निर्वाचन अधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारियों सहित 90 विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अफसरों को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण में अधिकारियों को मतगणना के लिए जरूरी व्यवस्थाओं, प्रक्रियाओं, सुरक्षा इंतजामों और मतगणना के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान प्रशिक्षकों ने अधिकारियों की शंकाओं का समाधान किया और उनके सवालों के जवाब भी दिए।
Image may contain: 9 people, people sitting, table and indoor
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने प्रशिक्षण के शुरुआत में प्रदेश में शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान संपन्न कराने के लिए सभी कलेक्टर्स और रिटर्निंग ऑफिसरों तथा निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मतदाताओं ने भारी उत्साह से निर्वाचन में हिस्सा लिया और लोकतांत्रिक व्यवस्था पर अपना भरोसा जताया। यह आप लोगों के सम्मिलित प्रयासों से ही संभव हुआ है।
इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन-2018 के तहत विगत माहों में आयोजित रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के लिए सर्टिफिकेशन कोर्स पर आधारित प्रशिक्षण सह परीक्षा कार्यक्रम में शामिल होने वाले और इससे संबंधित प्रमाण-पत्र परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अधिकारियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story