Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा की हार और कांग्रेस की जीत के बाद बोले भूपेश- अभी तो सेमीफाइनल जीता है फाइनल भी जीतेंगे

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी टक्कर देने के बाद आज फिर 15 साल बाद कांग्रेस ​एक बार फिर सत्ता पर काबिज हुई है। जैसे—जैसे चुनाव के नतीजे आते गए वैसे—वैसे कांग्रेस का सत्ता में आने का रास्ता भी साफ होता गया।

भाजपा की हार और कांग्रेस की जीत के बाद बोले भूपेश- अभी तो सेमीफाइनल जीता है फाइनल भी जीतेंगे
X
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी टक्कर देने के बाद आज फिर 15 साल बाद कांग्रेस ​एक बार फिर सत्ता पर काबिज हुई है। जैसे—जैसे चुनाव के नतीजे आते गए वैसे—वैसे कांग्रेस का सत्ता में आने का रास्ता भी साफ होता गया।
चुनाव परिणाम आने के बाद पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने आज शाम प्रेस कांफ्रेंस कर जनता,युवा और महिलाओं के प्रति आभार जताया। पत्रकार वार्ता के दौरान भूपेश बघेल ने कहा आज लोकतंत्र की जीत हुई है। भूपेश ने कहा अभी सेमीफाइनल जीते हैं फाइनल भी जीतेंगे।
छत्तीसगढ़ की जनता ने जो निर्णय है उसकी सभी को बधाई। भूपेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति आभार जताते हुए कहा पुनिया जी के मार्गदर्शन में सभी लोगों ने मेहनत की यह उसी फल है। यह बड़ी जीत जो कांग्रेस की होने जा रही है इसका पूरा श्रेय राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है। उन्होंने पूरा समय छत्तीसगढ़ को दिया और लगातार मार्ग दर्शन करते रहे। इस बार कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर चट्टान की तरह खड़े रहे।
कांग्रेस ने बूथ लेबल पर का किया इसका परिणाम आज हमें मिला है। पीसीसी अध्यक्ष ने कहा भाजपा की 65 प्लस की चुनौती को कार्यकर्ताओं ने स्वीकार और जीत हासिल की है। 15 साल से प्रदेश में आपात से भी बदत्तर स्थिति रही है।
बघेल ने कहा कि संगठन ने राज्य में प्रत्येक मुददे पर मिलकर लड़ाइयां लड़ी चाहे वह धान का मुद्दा हो, बेरोजगारी हो, आदिवासियों या महिलाओं का मुद्दा हो। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जो घोषणाएं की उसका भी असर हुआ है। इनमें ऋण माफी, बिजली का बिल आधा किया जाना, धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 2500 रुपये देना आदि शामिल था।
हाई कमान ने मुझे जिम्मेदारी दी थी कि कांग्रेस का संगठन मजबूत करना है और 2018 का चुनाव जीतना है और सब लोगों को साथ लेकर चलने का जिसके कारण यह जीत हासिल हुई है। अब आगे जो भी जिम्मेदारी देनी है वह हाई कमान को तय करनी है। हाई कमान का जो भी आदेश होगा वह उस अनुरूप काम करेंगे।
वहीं प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा सभी को उत्सुकता थी कि पांच प्रदेश में क्या नतीजा निकलेगा। सबने माना कि जनता जो तया करती है उस लोभ लालच नही टिकता। जनता ने जो जनादेश दिया उसे हम विनम्रता से स्वीकार करते है। एक ओर जहां जनता ने हमारे एजेंडे को स्वीकार किया है। वहीं भाजपा के वादे को जनता ने नकार दिया है।
प्रदेश प्रभारी ने कहा, जनता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शब्दों को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा मैं विश्वास दिलाता हूं जो जो एजेंडा हमारे सामने है उसे हम समय सीमा में पूरा करेंगें।
कांग्रेस मुख्यमंत्री के तौर पर किसे चुनती पर है पुनिया ने कहा, चुने हुए विधायक अपनी राय हाई कमान को बता देंगे। उसके बाद सरकार की प्रक्रिया तय हो जाएगी। सामुहिक ​नेतृत्व में चुनाव लड़ने का अच्छा नतीजा मिला। पुनिया ने बसपा और जोगी कांग्रेस पर कहा कि वे हमारे वोट नही काट पाए। जनता समझदार है। जनता ने परिवर्तन का मन बनाया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story