logo
Breaking

रुझान के बाद BJP खेमे में मची खलबली, PM मोदी ने दिल्ली में तलब किया सभी बड़े नेताओं को

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम (Chhattisgarh Election Result 2018 Live) लगभग सामने आ चुके हैं। रुझान के अनुसार कांग्रेस प्रदेश की 90 सीटों में से 65 सीटों पर आगे हैं, भाजपा 17, जोगी कांग्रेस 6 और अन्य 2 सीट पर आगे है।

रुझान के बाद BJP खेमे में मची खलबली, PM मोदी ने दिल्ली में तलब किया सभी बड़े नेताओं को

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम (Chhattisgarh Election Result 2018 Live) लगभग सामने आ चुके हैं। रुझान के अनुसार कांग्रेस प्रदेश की 90 सीटों में से 65 सीटों पर आगे हैं, भाजपा 17, जोगी कांग्रेस 6 और अन्य 2 सीट पर आगे है। 15 साल से सत्ताधारी बीजेपी में रुझान को देखते हुए खलबली मची हुई है। इसी बीच खबर आ रही है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सभी बड़े नेताओं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस समय 90 में से अधिकतर सीटों पर कांग्रेस के नेता आगे हैं।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा के पिछड़ने के रुझानों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि ये चुनाव राज्य सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर लड़े गए और इन परिणामों का केंद्र की मोदी सरकार पर कोई प्रभाव नहीं होगा। सिंह ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस नीत गठबंधन को भारी पराजय का सामना करना पड़ रहा है जहां टीआरएस बड़े बहुमत से सत्ता में दोबारा आती दिख रही है।

गृह मंत्री ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि वह चुनाव जीतने वाले सभी दलों एवं उम्मीदवारों को बधाई देते हैं । मतगणना के रुझानों के अनुसार छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस बढ़त बनाये हुए है जबकि मध्यप्रदेश में भाजपा एवं कांग्रेस में कांटे की टक्कर नजर आ रही है। तेलंगाना में टीआरएस बड़ी बढ़त बनाकर चल रही है जबकि मिजोरम में एमएनएफ निर्णायक बढ़त की ओर अग्रसर है।

Share it
Top