logo
Breaking

कांग्रेस के खेमे में पटाखे जलाकर ढोल की थाप पर जीत की खुशी, भाजपा दफ्तर में पसरा सन्नाटा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Election Results) में मतगणना में रुझानों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) को स्पष्ट बहुमत मिलता देख कांग्रेसियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

कांग्रेस के खेमे में पटाखे जलाकर ढोल की थाप पर जीत की खुशी, भाजपा दफ्तर में पसरा सन्नाटा

छत्तीसगढ़ चुनाव के नतीजे (Chhattisgarh Election Results) में मतगणना में रुझानों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) को स्पष्ट बहुमत मिलता देख कांग्रेसियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

राजधानी में जहां कांग्रेस कार्यालय में जुटे कार्यकर्ता उत्साह के मारे ढोल-ताशों की थाप पर नाचने लगे, वहीं अनेक जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ता पटाखे चलाकर खुशी का इजहार करते रहे।

वहीं भारतीय जनता पार्टी, भाजपा (BJP) कार्यालय एकात्म परिसर में सन्नाटा छाया रहा। रुझान के शुरुआती रुझानों के बाद यहां से कार्यकर्ता जाने लगे थे। कांग्रेस भवन का माहौल अप्रत्याशित रूप से बदला-बदला नजर आया। कांग्रेस भवन को तिरंगे से सजाया गया था और कार्यकर्ता हर सीट की खबर पर नजर लगाए हुए थे।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सचिव चंदन यादव कंट्रोलरूम में बैठकर स्थिति का जायजा ले रहे थे और कांग्रेस भवन के अंदर और बाहर सब एक दूसरे को बधाई भी दे रहे थे। छाया वर्मा, पीएल पुनिया, धनेंद्र साहू ने अलग-अलग प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह परिणाम जनता की जीत है।

भाजपा ने जिस प्रकार यहां के लोगों की उपेक्षा की, उसके खिलाफ एक प्रकार से ये पूरा जनाक्रोश है। अच्छी वापसी हो रही है। सत्ता से 15 सालों तक दूर रहने के बाद अब कांग्रेस के फिर सत्ता में आने की खुशी कार्यकर्ताओं में नजर आ रही थी।

दिनभर कांग्रेस कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क को पुलिस ने शंकर नगर चौक से ही वन-वे कर दिया था। वहीं केवल राजधानी में ही नहीं, बल्कि उन तमाम विधानसभा सीटों पर कांग्रेसी परिणाम घोषित होने से पहले ही पटाखे फोड़कर खुशी मनाते रहे।

स्क्रीन के सामने लगी रही भीड़

राजधानी में आम नागरिकों तक विधानसभा निर्वाचन के परिणामों को त्वरित रूप से पहुंचाने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा लगाई गई एलईडी स्क्रीन के सामने दिनभर लोगों की भारी भीड़ रही। मतगणना के रूझानों और परिणामों के पल-पल की जानकारी स्क्रीन पर प्रदर्शित की गई।

राजधानी के चार चुनिंदा स्थानों तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव, गुढ़िय़ारी क्षेत्र में गुढ़िय़ारी पड़ाव, राजकुमार कॉलेज के नजदीक अनुपम गार्डन एवं जयस्तंभ चौक के समीप यह स्क्रीन लगाए गए थे। शहर के नागरिकों ने निर्वाचन के रूझानों और नतीजों की जानकारी देने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा की गई इस पहल की सराहना की।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन के परिणामों की जानकारी देने शहर में इस तरह की व्यवस्था पहली बार की गई है। इससे लोगों को मतगणना के दौरान पल-पल की जानकारी लगातार मिलती रही।

Share it
Top