logo
Breaking

शाम 5 बजे के बाद होगा सीएम के नाम का ऐलान, 15 दिसंबर की जगह 16 या 17 को लेंगे शपथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं की बैठक खत्म हो गई है। बैठक से बाहर निकलते ही पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राहु्ल गांधी ने पार्टी हाई कमान ने प्रदेश के मुखिया का नाम तय कर दिया है, हम उनके अनुरूप ही चलेंगे।

शाम 5 बजे के बाद होगा सीएम के नाम का ऐलान, 15 दिसंबर की जगह 16 या 17 को लेंगे शपथ
मौसम खराब होने के कारण 4 घंटे देर से पहुंचे छत्तीसगढ़ के भावी मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में राहुल गांधी के निवास पर शुरू हो गई है। करीब 2 बजे दिल्ली में फ्लाइट के लैंड करने के बाद एक ही गाडी से भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और चरणदास महंत दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से राहुल गांधी के बंगले रवाना हुए। दिल्ली में पहले से ही ताम्रध्वज साहू मौजूद हैं। लिहाजा राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के दावेदारों की बैठक खत्म होने के बाद राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के दावेदारों से अलग-अलग बातचीत करेंगे।
दिल्ली एयर पोर्ट पर पहुंचने के बाद पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राहु्ल गांधी ने पार्टी हाई कमान ने प्रदेश के मुखिया का नाम तय कर दिया है, हम उनके अनुरूप ही चलेंगे।
वहीं बैठक से निकलने के बाद टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जितनी जल्दी हो सके प्राथमिक सुविधाएं प्रदान किया जा सके। राहुल गांधी ने आश्वासन दिया था कि सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर ऋण छूट दिया जाएगा।
वहीं, दूसरी ओर खबर मिल रही है कि दिल्ली से मुख्यमंत्री का नाम तय होने के बाद शाम 5:00 बजे की फ्लाइट से सभी नेता रायपुर लौट रहे हैं। इसके बाद शाम 7 बजे कांग्रेस ​विधायक दल की बैठक होगी। जिसके बाद नए सीएम का नाम बताया जाएगा। वहीं जानकारी के मुताबिक आज ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी कांग्रेस।
दूसरी ओर खबर आ रही है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह पहले 15 दिसंबर की जगह अब 16 या 17 तारीख को रायपुर साइंए कॉलेज मैदान होगा।
Share it
Top