Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम लेकर आएंगे पुनिया, शाम को करेंगे ऐलान

छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन खासा हलाकान करने वाला रहा। दो दिन से नए मुख्यमंत्री की बाट जोह रहे प्रदेश वासियों के हिस्से में आज भी इंतजार ही हाथ आया।

दिल्ली से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम लेकर आएंगे पुनिया, शाम को करेंगे ऐलान
X

छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन खासा हलाकान करने वाला रहा। दो दिन से नए मुख्यमंत्री की बाट जोह रहे प्रदेश वासियों के हिस्से में आज भी इंतजार ही हाथ आया। सबसे बुरी हालत तो उन चारो दावेदारों की हुई जो इस पद पर पहुंचने की उम्मीद बांधे हुए हैं। गौरतलब है, दिल्ली में गुरुवार को सीएम का चेहरा तय करने के लिए मैराथन मंथन हुआ, पर बात बनी नहीं और फिर उसी शाम को इस पद के दावेदार पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और डा. चरणदास महंत को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बुलावा आया। ताम्रध्वज साहू पहले से दिल्ली में मौजूद थे। इनको बताया गया कि दिल्ली में शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ सुबह 10.30 बजे मीटिंग होगी। सभी दावेदार सुबह 6.30 माना एयरपोर्ट पहुंच गए, लेकिन धुंध इतनी थी कि दिल्ली जाने वाली फ्लाइट का शेड़यूल ही गड़बड़ा गया। श्री सिंहदेव, भूपेश और डा.महंत तकरीबन चार घंटे विमानतल फ्लाइट का इंतजार करते रहे। समय थोड़ा आगे बढ़ा और फिर दिल्ली से फ्लाइट उतरी,उसी फ्लाइट से चारों दिल्ली के लिए उड़े। इस विमान ने 11.15 बजे रनवे छोड़ा और 1 बजे दिल्ली पहुंचा।

तब तक मीटिंग का तय वक्त निकल चुका था। अब राहुल गांधी से मुलाकात का समय तय हुआ शाम पांच बजे का। इन दावेदारों को उम्मीद थी कि राहुल चारों से एक साथ बात करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मसले पर सस्पेंस और बेसब्री बनी रही। चारों को राहुल गांधी के निवास के आगंतुक कक्ष में बैठा दिया गया। उसके बाद एक-एक कर उनसे बात की।

सबसे पहला नंबर आया भूपेश बघेल का। राहुल ने उनसे दस मिनट बात की। सूत्र बताते हैं कि राहुल ने सीधा सवाल किया कि अगर आप सीएम बने तो काम कैसे करेंगे? एक तरह से यह माना जा रहा है कि बातचीत इंटरव्यू जैसा ही थी।

श्री बघेल के बाद टीएस सिंहदेव को राहुल ने कक्ष में बुलाया और उनसे भी कुछ इसी तरह की बात की। उसके बाद राहुल चहलकदमी करते हुए बाहर लॉन पर निकल आए। इस दौरान डा. महंत और ताम्रध्वज आगंतुक कक्ष में बैठे हुए थे।

राहुल ने लॉन में टहलते हुए ही ताम्रध्वज साहू से बात की। चहलकदमी के बीच ही उनसे सवाल-जवाब हुए और फिर चलते चलते राहुल ने डा. महंत से भी चर्चा की। इस तरह चारों से बात कर राहुल ने यह जानने का प्रयास किया कि वे सीएम बनते हैं तो काम किस तरह करेंगे, कार्यशैली कैसी होगी।

खबर है, लॉन में बातचीत के बाद राहुल वापस कमरे में लौट गए। वहां छग के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के छग प्रभारी पीएल पुनिया से रूबरू हुए। थोड़ी देर उनसे गुफ्तगू कर राहुल ने उनको विदा कर दिया।

इधर, कमरे से बाहर आकर पुनिया ने चारो दावेदारों को सूचित किया कि कल विशेष विमान से रायपुर जाएंगे और वहां विधायक दल की बैठक कर नाम का ऐलान करेंगे।

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद चारों नेता बाहर निकले तो ताम्रध्वज अपनी गाड़ी में बैठ अकेले निकल गये। भूपेश बघेल एक गाड़ी में आगे की सीट पर बैठ गए तो महंत और सिंहदेव ने पीछे की सीट पर बैठना पसंद किया।

कोरबा विधायक जय सिंह अग्रवाल को नेताद्वय ने बीच की सीट पर एडजस्ट कर लिया। मुकाम छत्तीसगढ़ सदन रहा। वहां पहुंचते ही भूपेश तो अपने कमरे में चले गए लेकिन सिंहदेव और महंत वेटिंग रूम में साथ बैठ चाय पीना पसंद किया। कल सुबह साथ निकलना तय कर फिर सिंहदेव अपने स्थानीय निवास के लिए निकल गये।

2 बजे होगी बैठक

दावेदारों के लिए 12 सीटर चाटर्ड विमान किराये पर लिया गया है। इसमें भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डा. महंत और ताम्रध्वज के अलावा प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, एआईसीसी के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रभारी सचिव चंदन यादव आैर अरुण उरांव भी रायपुर आएंगे।

साथ ही सीएम पद के लिए हो रही कवायद के बीच दिल्ली पहुंचे दो विधायक देवेंद्र यादव और जय सिंह अग्रवाल भी इन दावेदारों के साथ रायपुर उड़ान भरेंगे।

विमान में टीएस सिंहदेव के भतीजे आदिवैभव भी रहेंगे। विमान दोपहर 1 बजे माना एयरपोर्ट उतरेगा और दो बजे राजीव भवन में विधायक दल की बैठक में ये नेता मौजूद रहेंगे। यहीं पर नाम का ऐलान होगा।

राहुल से सुबह मिलेंगे खड़गे-पुनिया

चारो दावेदारों से रूबरू हुए राहुल ने शनिवार सुबह 10 बजे खड़गे और पीएल पुनिया को अपने आवास बुलाया है। सूत्रों का कहना है, पुनिया को सुबह दस बजे ही छग के नए सीएम का नाम दिया जाएगा। उनसे नाम लेकर दोनो नेता सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वहां से सभी के साथ रायपुर के लिए उड़ान भरेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story