Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम बनने के बाद पहली बार दंतेवाड़ा पहुंचे भूपेश बघेल, कहा - झीरम के शहीदों की याद में बनेगा स्मारक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नये साल के पहले दिन दक्षिण बस्तर जिले के मुख्यालय दन्तेवाड़ा के प्रवास के दौरान बस्तर की आराध्य देवी माँ दन्तेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगल कामना की।

सीएम बनने के बाद पहली बार दंतेवाड़ा पहुंचे भूपेश बघेल, कहा - झीरम के शहीदों की याद में बनेगा स्मारक
X

दंतेवाड़ा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नये साल के पहले दिन दक्षिण बस्तर जिले के मुख्यालय दन्तेवाड़ा के प्रवास के दौरान बस्तर की आराध्य देवी माँ दन्तेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगल कामना की। सीएम ने प्रदेशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बस्तर ने पिछले चुनाव से अधिक ताकत दिया। पूरे छत्तीसगढ़ में किसी ने नहीं सोचा था कि इतना बहुमत मिलेगा, लेकिन जनता ने हमें दो तिहाई से अधिक सीटें दी। जनता ने अन्य दलों का सूपड़ा साफ कर दिया। सीएम ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल शासन करने वाले मात्र 15 सीटों पर सिमट गए। जनता को जिन्होंने धोखा दिया वे स्वयं धोखा खा गए।

किसानों की कर्ज माफी को लेकर सीएम ने कहा कि हमनें शपथ ग्रहण करते ही एक घंटे के भीतर कर्ज माफी का निर्णय लिया। सीएम ने कहा कि हम सभी किसानों का कर्ज माफ करेंगे। सीएम ने कहा कि अन्नदाता ने हमें भरपूर दिया है तो हम भी अन्नदाता को कुछ देने में कोताही नहीं बरतेंगे। इसके साथ ही सीएम ने आदिवासियों के जमीन वापस करने को लेकर भी कहा कि हमनें जनता और किसानों के हित में फैसला लिया। सीएम ने कहा कि बस्तर परिवहन संघ का ताला फिर से खुलेगा। इसके साथ ही झीरम कांड में शहीद हुए नेताओं को भी याद किया। सीएम ने कहा कि झीरम घाटी में शहीदों का स्मारक बनाया जाएगा। जगदलपुर में यह स्मारक अवश्य बनेगा।

इस दौरान उन्होंने माँ दन्तेश्वरी मंदिर की आगन्तुक पुस्तिका में लिखा कि माँ दन्तेश्वरी के दर्शन से एक सुखद अनुभूति मिलती है। इस अवसर पर आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ,विक्रम मंडावी, पूर्व विधायक देवती कर्मा, पूर्व विधायक फूलोदेवी नेताम के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि सहित अनेक जनप्रतिनिधि, कमिश्नर बस्तर धनंजय देवांगन, आईजी बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा, प्रभारी कलेक्टर जगदीश सोनकर और पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव भी उपस्थित थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story