logo
Breaking

छत्तीसगढ़ / सीएम का चेहरा लेकर विशेष विमान से आएंगे नेता, आज होगा ऐलान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा लिए विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी पीएल पुनिया चारों दावेदारो के साथ आज रायपुर पहुंचेंगे। यहां विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ / सीएम का चेहरा लेकर विशेष विमान से आएंगे नेता, आज होगा ऐलान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का चेहरा शुक्रवार को भी सामने नहीं आ सका। दिल्ली में राहुल गांधी ने दावेदारों के साथ बैठक की, लेकिन नाम को सस्पेंस ही रखा गया। मैराथन बैठक के बाद कहा गया कि अब शनिवार को रायपुर में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा।

इसके लिए विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी पीएल पुनिया के साथ चारों दावेदार रायपुर पहुंचेंगे और सीधे राजीव भवन जाएंगे। बैठक 11 बजे के आसपास होने का अनुमान है।

सीएम पर लगातार बैठकों का सिलसिला चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बुलावे पर शुक्रवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डॉ. चरणदास महंत दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पहले सांसद ताम्रध्वज साहू गुरुवार को ही दिल्ली रवाना हो गए थे। यही चार बड़े नेताओं को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ / राहुल ने दावेदारों से की वन-टू-वन बात, सभी बोले- हर फैसला मंजूर

दोपहर बाद राहुल गांधी ने छग के नेताओं के साथ बातचीत की। इस दौरान खड़गे और पुनिया भी मौजूद रहे। यहां चली बैठक शाम साढ़े छह बजे खत्म हुई। ऐसा कहा जा रहा है कि सीएम का मसला सुलझा लिया गया है, लेकिन ऐलान नहीं किया गया। विधायक दल की बैठक में विधायकों के बीच ही उनके नेता का ऐलान होगा।

राहुल के घर बैठक

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर राहुल गांधी के घर बैठक हुई। बैठक में मल्लिकार्जुन खडग़े सहित पीएल पुनिया, भूपेश बघेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और सांसद ताम्रध्वज साहू शामिल हुए। रवाना होने से पहले टीएस सिंहदेव ने कहा है कि वह सीएम बनते हैं या नहीं, ये कोई मुद्दा नहीं है। सभी लोग मिलकर छत्तीसगढ़ के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम का नाम तय करने में विधायकों के समर्थन के साथ दूसरे फैक्टर पर भी विचार किया जाएगा। एक रात और इंतजार कीजिए। पार्टी हाईकमान को तय करने दीजिए, हम लोग इस फैसले से खुश होंगे। भूपेश बघेल ने भी कहा, फैसला जल्द होगा, जो भी निर्णय हाईकमान को होगा, मान्य होगा।

इसे भी पढ़ें- राजस्थान / राहुल ने गहलोत को सौंपी कमान, पायलट बनेंगे डिप्टी सीएम

सीधे पहुंचेंगे राजीव भवन

छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएल पुनिया के साथ भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव,डॉ चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू शनिवार को दिल्ली से विशेष विमान द्वारा रायपुर आएंगे। एयरपोर्ट से वे सीधे राजीव भवन पहुंचेंगे। यहां संचार विभाग के पत्रकार वार्ता कक्ष में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी जिसमें छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।

Share it
Top