logo
Breaking

Chhattisgarh Budget 2019 : सदन में शराबबंदी के सवाल पर बोले सीएम- शराबबंदी करेंगे मगर नोटबंदी की तरह नहीं

अजीत जोगी ने कहा कि सरकार ने पूर्ण शराबबंदी की बात कही थी. घोषणापत्र में यह बिंदु अध्ययन के बाद ही शामिल किया गया होगा. जब घोषणापत्र में शामिल किया गया तो फिर से अध्ययन करने की क्या आवश्यकता है?

Chhattisgarh Budget 2019 : सदन में शराबबंदी के सवाल पर बोले सीएम- शराबबंदी करेंगे मगर नोटबंदी की तरह नहीं

रायपुर. विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन आज प्रश्नकाल के दौरान अजय चंद्राकर ने पूछा शराबबंदी के लिए दल गठित की गई है क्या? किन राज्य में अध्ययन किया गया? इस सवाल पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जवाब देते हुए कहा कि सदस्य ने अध्ययन दल के सदस्यों का नाम नहीं किन राज्यों में अध्ययन किया गया उसकी जानकारी मांगी थी. अध्ययन दल ने केरल, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और बिहार का दौरा किया था इसकी रिपोर्ट 10 दिसंबर 2018 को सौंपी थी. सरकार द्वारा इसके बाद पुनः कोई समिति अभी तक गठित नहीं की गई है.

अजीत जोगी ने कहा कि सरकार ने पूर्ण शराबबंदी की बात कही थी. घोषणापत्र में यह बिंदु अध्ययन के बाद ही शामिल किया गया होगा. जब घोषणापत्र में शामिल किया गया तो फिर से अध्ययन करने की क्या आवश्यकता है? छत्तीसगढ़ के लिए शराबबंदी की महती आवश्यकता है. 10 साल का बच्चा और बूढ़ा भी शराब पी रहा है.
इसके बाद सीएम भूपेश बघेल बोले कि शराबबंदी करेंगे पर नोटबंदी की तरह नहीं करेंगे. उन राज्यों का भी अध्ययन करेंगे जहां इसे लागू करने के बाद फिर शुरू करना पड़ा. हमारी सरकार शराबबंदी पर बेहद गंभीर है. यह सामाजिक बुराई है. इसलिए सबको साथ लेकर काम करने की कोशिश की जा रही है.
Share it
Top