logo
Breaking

Chhattisgarh Budget 2019 : विधानसभा में नारेबाजी कर रहे भाजपा के 14 सदस्य और जोगी कांग्रेस के 3 सदस्य निलंबित

सदन की कार्यवाही फिर शुरू हो चुकी है. गर्भगृह में घुसकर नारेबाजी कर रहे भाजपा के 14 सदस्य और जोगी कांग्रेस के 3 सदस्य को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि विपक्ष के सदस्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के लिए अड़े हुए थे.

Chhattisgarh Budget 2019 : विधानसभा में नारेबाजी कर रहे भाजपा के 14 सदस्य और जोगी कांग्रेस के 3 सदस्य निलंबित
रायपुर. सदन की कार्यवाही फिर शुरू हो चुकी है. गर्भगृह में घुसकर नारेबाजी कर रहे भाजपा के 14 सदस्य और जोगी कांग्रेस के 3 सदस्य को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि विपक्ष के सदस्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के लिए अड़े हुए थे.
विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के 14 सदस्य और जनता कांग्रेस के 3 सदस्य गर्भगृह में घुसकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे. सदन की कार्यवाही पर अड़चन डालने के चलते इन सदस्यों को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया. सभापति ने विपक्षी सदस्यों को बाहर जाकर नारेबाजी करने को कहा लेकिन भाजपा सदस्य वहीं नारेबाजी करते रहे, जिसके चलते ये कार्रवाई की गई.
संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा पर इतनी जिद अच्छी नहीं. आय व्यय पर चर्चा ज्यादा जरुरी है. रविन्द्र चौबे ने शिवरतन की चुटकी लेते हुए कहा कि आप भी समझदार हो जाएं. शिवरतन ने कहा कि वो सब कुछ उन्ही से सीख रहे हैं.
सभापति सत्यनाराण शर्मा ने कहा कि संसदीय नियम के अनुसार बजट सत्र में स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो सकती है. स्थगन पर चर्चा कराने की बात भाजपा के सदस्य अड़े रहे. सभापति ने आगे बढने की बात कही. आय व्यय पर चर्चा शुरू कर दी गई है.
Share it
Top