Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CG Budget 2019 : 8 फरवरी को मोदी की सभा में नेता प्रतिपक्ष समेत विधायक रहेंगे गायब, केवल रमन रहेंगे मौजूद, जानें क्यों

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 फरवरी को रायगढ़ में सभा करेंगे। सभा राजनीतिक होगी और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री कार्यकर्ता-नेताओं को रिचार्ज करने आ रहे हैं। लेकिन उस सभा में भाजपा के ज्यादातर दिग्गज नहीं होंगे। केवल पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ही सभा में शिरकत करेंगे।

CG Budget 2019 : 8 फरवरी को मोदी की सभा में नेता प्रतिपक्ष समेत विधायक रहेंगे गायब, केवल रमन रहेंगे मौजूद, जानें क्यों

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 8 फरवरी को रायगढ़ में सभा करेंगे। सभा राजनीतिक होगी और आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Electio 2019) के लिए प्रधानमंत्री कार्यकर्ता-नेताओं को रिचार्ज करने आ रहे हैं। लेकिन उस सभा में भाजपा के ज्यादातर दिग्गज नहीं होंगे। केवल पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह (Raman Singh) और पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ही सभा में शिरकत करेंगे।

लेकिन न पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक होंगे न बृजमोहन अग्रवाल। यहां तक कि पार्टी के विधायक भी उस सभा में शामिल होने नहीं जाएंगे। दरअसल, उस दिन विधानसभा में छत्तीसगढ़ का बजट पेश होना है। सदन में भाजपा के कुल 15 ही विधायक हैं।

संयोग कहें या दुर्याेग, बजट (Chhattisgarh Budget 2019) पेश होने और पीएम की सभा एक ही दिन निर्धारित हैं। ऐसे में भाजपा विधायकों के सामने संवैधानिक बाध्यता भी है कि वे सदन में मौजूद रहें। बताया जा रहा है कि पार्टी ने दो दिन पहले बैठक कर इस पर गंभीर मंथन भी किया। अंत में तय किया गया कि प्रधानमंत्री के सम्मान और स्वागत के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह रायगढ़ जाएंगे।

उनके साथ पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल भी रहेंगे। शेष दिग्गज विधानसभा में बजट सत्र में शामिल होंगे और विपक्षी होने के नाते अपना पक्ष रखेंगे। 15 में से 14 विधायक विधानसभा में मौजूद होने की वजह से प्रधानमंत्री की सभा में नहीं जा सकेंगे।

अनिल जैन भी नहीं होंगे

आमतौर पर ऐसा होता राष्ट्रीय अध्यक्ष या प्रधानमंत्री की सभाओं में प्रदेश प्रभारी मौजूद होते हैं। इतना ही नहीं वे तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक-दो दिन पहले ही छत्तीसगढ़ पहुंचते रहे हैं। लेकिन भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन का पहले से ही कार्यक्रम तय है। कार्यक्रम भी महत्वपूर्ण और पार्टी के लिए उपयोगी है। ऐसे में अनिल जैन भी संभवत: 8 फरवरी को प्रधानमंत्री की सभा में मौजूद नहीं होंगे।

राष्ट्रीय महासचिव सरोज भी नहीं

ऐसा ही कुछ राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय के बारे में कहा जा रहा है। उनके भी पूर्व कार्यक्रम निर्धारित हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री की सभा में उनकी मौजूदगी को लेकर अभी तक कुछ भी तय नहीं है। सूत्रों का कहना है कि शायद राष्ट्रीय महासचिव भी पीएम की सभा में शामिल नहीं होंगी। हालांकि ऐनवक्त पर हालात को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव कर वे सभा में जा सकती हैं। इस पर नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक का कहना है कि 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ का बजट है। बतौर नेता प्रतिपक्ष सदन में रहना जरूरी भी है और मजबूरी भी। विपक्ष में हैं इसलिए पार्टी के सभी विधायक अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

Next Story
Share it
Top