logo
Breaking

Chhattisgarh Budget 2019 : प्रश्नकाल में ही विधायकों के बीच जमकर ठनी, ध्यानाकर्षण के दौरान भी बात नहीं बनी, सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है. अब कल सुबह 11-12 बजे सदन में प्रश्नकाल चलेगी. उसके बाद 12 बजे से सदन की कार्यवाही पुनः शुरू होगी. विधानसभा बजट सत्र का कल पांचवां दिन होगा.

Chhattisgarh Budget 2019 : प्रश्नकाल में ही विधायकों के बीच जमकर ठनी, ध्यानाकर्षण के दौरान भी बात नहीं बनी, सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

रायपुर. विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है. अब कल सुबह 11-12 बजे सदन में प्रश्नकाल चलेगी. उसके बाद 12 बजे से सदन की कार्यवाही पुनः शुरू होगी. विधानसभा बजट सत्र का कल पांचवां दिन होगा.

आज विधानसभा सभा सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल में अजीत जोगी और विनोद चंद्राकर ने कई अहम सवाल उठाये. राजिम कुंभ के नाम बदलने को लेकर भी विधायकों में जमकर ठन गई. वही जेल में कैदियों की मौत पर बृजमोहन अग्रवाल बेहद नाराज हुए. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सदन में गलत जवाब दिया जा रहा है. विपक्ष ने इस मुद्दे की जाँच की भी मांग की.
साथ ही बता दें कि विधानसभा में ध्यानाकर्षण के माध्यम से नया रायपुर के पौंता चेरिया में सड़क बंद करने का मामला जमकर गूंजा. धनेंद्र साहू ने सड़क को बंद करने का मामला सदन में उठाया. साथ ही आईआईएम प्रबंधन द्वारा किसी को भी उक्त सड़क से नहीं गुजरने देने का मामले पर भी धनेन्द्र साहू जमकर बिफरे. इसके साथ ही सोनिया गांधी द्वारा किए गए शिलान्यास स्थल को भी कब्जे में लिए जाने पर नाराजगी जताई.
वैकल्पिक सड़क के निर्माण की धनेंद्र साहू ने मांग रखी. शिलान्यास स्थल को अलग बाउंड्री बनाकर आईआईएम से अलग करने की भी मांग रखी. अजीत जोगी ने कहा कि वह दिन प्रदेश के इतिहास में अविस्मरणीय है कि सोनिया जी ने शिलान्यास किया था. आज अगर कोई देखना भी चाहे शिलान्यास स्थल को आईआईएम प्रबंधन की वजह से नहीं देख सकता.
शिलान्यास वाला स्थान अलग होना चाहिए. उसे अलग से घेर दिया जाए और बाग बगीचे लगाएं जाएं. इस पर मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि शिलान्यास स्थल अगर आईआईएम के भीतर है तो उसके संबंध में बेहतर से बेहतर निर्णय लिया जाएगा. वैकल्पिक सड़क बनाने का निर्णय लिया जा चुका है.
Share it
Top