logo
Breaking

CG Budget 2019 : स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने विपक्ष का फिर हंगामा, सदन की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित

स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने के लिए विपक्ष के सदस्य एक बार फिर अड़ गए. विपक्ष ने पुनः हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके चलते विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

CG Budget 2019 : स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने विपक्ष का फिर हंगामा, सदन की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित

रायपुर. स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने के लिए विपक्ष के सदस्य एक बार फिर अड़ गए. विपक्ष ने पुनः हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके चलते विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. इससे पहले भी विपक्ष के विधायकों ने स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की जिद पर अड़े थे. तब सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई थी. आसंदी ने स्थगन प्रस्ताव अग्राह्य करने की जानकारी देते हुए विधानसभा की कार्रवाई आगे बढ़ाने की बात कही.

इससे पहले स्थगन पर चर्चा कराने की मांग को लेकर सदन में विपक्ष के विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी थी. पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच तीखी बहस भी हो गई. लोकतंत्र पर हमले की बात के विरोध में सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी की नारेबाजी शुरू कर दी. विपक्ष के सदस्यों ने नारे लगाते हुए कहा कि लाठी-गोली की सरकार नहीं चलेगी. भय और आतंक की सरकार नहीं चलेगी. विपक्ष के सदस्यों ने जमकर नारा लगाया कि लोकतंत्र की हत्या बंद करो.
सदन में स्थगन प्रस्ताव को ग्राह्य करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. आसंदी ने कहा कि आय-व्यव पर जब चर्चा हो तब विपक्ष अपने विचार रख सकते हैं. आसंदी ने आगे कहा कि स्थगन प्रस्ताव में तिथि और घटना का उल्लेख नहीं किया गया है. इस पर विपक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में भय और आतंक का माहौल, हमारे कार्यकर्ताओं को काम नहीं करने दे रहे हैं. विधानसभा में अगर चर्चा नहीं होगी तो कहां होगी.
स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग पर विपक्ष अड़ गया. नेता प्रतिपक्ष बोले कि सभी ने दमनात्मक कार्रवाई को लेकर विरोध दर्ज कराया है. इसे स्वीकार कर चर्चा कराया जाए. आसंदी ने विपक्ष का स्थगन प्रस्ताव अग्राह्य कर दिया. बता दें कि भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट और अपराध दर्ज कराने के खिलाफ भाजपा ने दिया स्थगन प्रस्ताव लाया था. विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायक धर्मजीत सिंह ने भी अंतागढ़ पर अपराध दर्ज कराने का विरोध किया.
जनता कांग्रेस विधायक ने अजीत जोगी और अमित जोगी के खिलाफ अपराध दर्ज किए जाने का विरोध जताया. भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर अपराध दर्ज किए जा रहे हैं. दुर्भावना से सरकार कार्रवाई कर रही है. अजय चंद्राकर बोले कि जिस दिन से सरकार बनी भय और आतंक का वातावरण बनाया जा रहा है. स्थगन प्रस्ताव दिया गया है, उस पर चर्चा कराया जाए.दोनों पक्षों में हंगामा के चलते सदन की कार्रवाई को 5 मिनट के लिए स्थगित किया गया है.
सदन में आवास एवं पर्यावरण मंत्री मो. अकबर ने बजट सत्र के दूसरे दिन आज सदन में वार्षिक प्रतिवेदन रखा. वही सहकारिता मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने सदन में ऑडिट रिपोर्ट पेश की. मंत्री मोहम्मद अकबर ने सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन का वार्षिक प्रतिवेदन सदन में रखा. सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित की ऑडिट रिपोर्ट पेश किया. साथ ही अपेक्स बैंक की ऑडिट रिपोर्ट भी पटल पर रखी गयी.
Share it
Top