logo
Breaking

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान में ईवीएम की खराबी से मतदाता निराश

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में कई स्थानों पर ईवीएम की खराबी को लेकर एक से चार घंटे तक मतदान बाधित रहा। राजधानी रायपुर में ही करीब 50 स्थानों पर ईवीएम खराब होने से कई मतदाताओं को मतदान केंद्रों से लौटना पड़ा।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान में ईवीएम की खराबी से मतदाता निराश

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में कई स्थानों पर ईवीएम की खराबी को लेकर एक से चार घंटे तक मतदान बाधित रहा। राजधानी रायपुर में ही करीब 50 स्थानों पर ईवीएम खराब होने से कई मतदाताओं को मतदान केंद्रों से लौटना पड़ा।

निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम मशीन सुधारने में किए गए 20 मिनट में इंजीनियरों के पहुंचने व इसे ठीक करने के दावे की पोल खुल गई। इन मशीनों को सुधरने का लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा। सबसे अधिक रायपुर ग्रामीण विधानसभा के केंद्रों में इसकी शिकायतें रहीं।

रायपुर दक्षिण विधानसभा से 126 और 127 नंबर बूथ पर ईवीएम मशीन में खराबी के कारण मतदान प्रभावित हुआ। यहां के सरस्वती शिशु मंदिर रोहिणीपुरम बूथ में 1 घंटे तक मशीन खराब रही। यहां के बूथ क्रमांक 198 कॉलेज वार्ड में ईवीएम की खराबी के बाद ढाई घंटे तक मतदान नहीं हो सका।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव में हुई रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग, 1097 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में बंद- 11 दिसंबर को आएंगे नतीजे

अमीनपारा में भी एक बूथ क्रमांक 144 में मशीन खराब होने की शिकायत पर सुधारने के बाद वोटिंग हुई। बीपी पुजारी स्कूल के मतदान केंद्र क्रमांक 162 और 165 की मशीन खराब होने से दो घंटे तक मतदान नहीं हो सका।

वहीं रायपुर ग्रामीण विधानसभा के देवपुरी मतदान केंद्र में चार मशीनों में खराबी के कारण मतदान प्रभावित हुआ। बूथ नंबर 46, 47, 48 और 50 में ईवीएम मशीन खराबी के कारण कुछ देर मतदान प्रभावित रहा।

बूथ नंबर 247 में भी ईवीएम खराबी की शिकायत के बाद मशीन बदली गई। बूथ नंबर 248 में भी खराबी आई, जहां अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया। डूमरतराई में दो मतदान केंद्रों में आधे घंटे तक मतदान नहीं हो पाया।

टेमरी के मतदान केंद्र में एक और ग्राम डूंडा में बनाए गए सात मतदान केंद्रों में 4 केंद्र में ईवीएम की खराबी के कारण दो घंटे मतदान प्रभावित रहा।

इसे भी पढ़ें-
छत्तीसगढ़ चुनाव / 1079 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

रायपुर ग्रामीण विधानसभा के बोरियाकला में मशीन खराबी के कारण अब तक नहीं पड़ा एक भी वोट। क्षेत्र में 750 मतदाता हैं। यहां के सड्डू मतदान केंद्र में 4 मशीनें मॉक पोलिंग के समय शुरू नहीं हो पाईं, बाद में 10 बजे मतदान शुरू हो पाया।

मोवा आदर्श स्कूल में मतदान क्रमांक 144 व 145 में 2 मशीनें डेढ़ घंटे बाधित रहीं। मोवा के 151 नंबर मतदान केंद्र में भी मशीन खराब होने से दो घंटे तक वोटिंग नहीं कर पाने से लोगों में भारी नाराजगी रही। रायपुर पश्चिम विधानसभा के बूथ क्रमांक 2, 3, 5, 8, 15 में मशीन खराबी से लोग परेशान रहे। केंद्र में लंबी कतारें लगी रही।

परेशान मतदाता लौट चुके थे, बाद में सुधरने पर कई वापस वोट डालने नहीं पहुंचे। रायपुर उत्तर विधानसभा में शंकरनगर के मतदान केंद्र में सुबह एक घंटे मतदान ईवीएम की खराबी के कारण रुका रहा।

थर्ड जेंडर बड़ी संख्या में पहुंचे गुजराती स्कूल

उत्तर विधानसभा रायपुर में गुजराती स्कूल के मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में थर्ड जेंडर अपना मतदान करने पहुंचे। इनके मतदान की सबसे खास बात यह रही कि ये अपने गुरु के साथ मतदान करने पहुंचे। बूथ पर सबसे उम्रदराज किन्नर कलि नायक की उम्र 91 साल है। उन्होंने युवाओं को कहा है कि वह भारी से भारी संख्या में आकर मतदान करें।

Share it
Top