logo
Breaking

बिलासपुर में पीठासीन अधिकारी गिरफ्तार, बीजेपी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 (Chhattisgarh Assembly Election 2018) के दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग के दौरान मरवाही के बूथ क्रमांक 47 धनौली में मतदान दल के पीठासीन अधिकारी पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगा है।

बिलासपुर में पीठासीन अधिकारी गिरफ्तार, बीजेपी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 (Chhattisgarh Assembly Election 2018) के दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग जारी है। इसी दौरान मरवाही के बूथ क्रमांक 47 धनौली में मतदान दल के पीठासीन अधिकारी पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगा है।
जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर से शिकायत के बाद पुलिस ने मतदान केन्द्र से पीठासीन अधिकारी कमल तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं ने उन पर आरोप लगाया था कि वह बीजेपी के पक्ष में मतदान करा रहे हैं।
शिकायतकर्ता ज्ञानेंद्र उपाध्याय ने आरोप लगाया है कि मतदान दल का एक कर्मचारी बुजुर्ग एवं अशिक्षित मतदाताओं से वोट के लिए एक नंबर का बटन दबाने के लिए बोल रहे थे। हालांकि आरोपी ने इस बात से इंकार किया है। आरोपी कर्मचारी का कहना है कि मैं दल विशेष के लिए कोई एप्रोच नहीं कर रहा था, बल्कि वोट देने के लिए वोटरों को समझा रहा था।
इस मामले को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पी दयानंद ने बताया है कि मरवाही विधानसभा के सेमरा मतदान केंद्र में पीठासीन अधिकारी और धनोली मतदाता केंद्र में पी 3 कर्मचारी को शिकायत के बाद निर्वाचन प्रक्रिया से हटा दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं।
सौजन्य : INH News
Share it
Top