logo
Breaking

RK राय का दावा- कांग्रेसियों ने JCCJ के नाम पर जनता से मांगे वोट, तब जाकर हुई जीत

विधानसभा चुनाव के बाद में अब प्रदेश की सभी राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरु कर दी है। छत्तीसगढ़ की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी जनता कांग्रेस जोगी ने भी अपनी तैयारी शुरु कर दी है।

RK राय का दावा- कांग्रेसियों ने JCCJ के नाम पर जनता से मांगे वोट, तब जाकर हुई जीत

बालोद: विधानसभा चुनाव के बाद में अब प्रदेश की सभी राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरु कर दी है। छत्तीसगढ़ की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी जनता कांग्रेस जोगी ने भी अपनी तैयारी शुरु कर दी है। इसके साथ ही लोगों ने प्रत्याशियों को लेकर कयास लगाने शुरु कर दिए हैं। लोगों का ऐसा मानना है कि गुंडरदेही के पूर्व विधायक वर्तमान में जोगी कांग्रेस से विधानसभा प्रत्याशी राजेंद्र राय कांकेर लोकसभा से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस बारे में अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। उन्होने मीडिया से रूबरू होकर कहा है कि पार्टी जो तय करेगी वह मान्य होगा और इस बार जोगी कांग्रेस और बसपा दोनों के गठबंधन से ही लोकसभा चुनाव होगा। जिसमें 7 सीट जोगी कांग्रेस और 4 सीट पर बसपा चुनाव लड़ेगी।

मीडिया से बातचीत के दौरान राजेंद्र राय ने आगे कहा कि लोकसभा की तैयारी चल रही है। इस बार विधानसभा से बेहतर चुनाव लड़ा जाएगा नई पार्टी होने के बाद भी विधानसभा चुनाव में जोगी कांग्रेस का अच्छा रिजल्ट आया है और लोकसभा में भी उम्मीद की जा रही है कि बेहतर परिणाम सामने आए। लोकसभा चुनाव बसपा के साथ गठबंधन में लड़ा जाएगा, इस मुद्दे को लेकर जेसीसीजे चीफ अजीत जोगी की मुलाकात दिल्ली में मायावती से हो चुकी है और जल्द ही वो छत्तीसगढ़ आकर सारी बातों को पार्टी मीटिंग में रखेंगे। इसके बाद ही लोकसभा चुनाव की रणनीति तय होगी।
वहीं, जोगी कांग्रेस के नाम परिवर्तन पर कहा कि इस पर अभी बातचीत जारी है आगे देखना होगा कि इस पर क्या निर्णय लिया जाएगा। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा जोगी कांग्रेस की वजह से मिला है। कांग्रेस प्रत्याशियों ने बैठक के दौरान बताया था कि जोगी कांग्रेस भी कांग्रेस की पार्टी है। इस तरह का प्रचार कांग्रेस ने चुनाव के समय किया था और यही वजह रही कि कांग्रेस के प्रत्याशी अधिक मतों से विजयी हुए, वरना कांग्रेस कभी भी नहीं जीत पाती। कांकेर लोकसभा सीट के लिए राय का कहना है कि जो पार्टी निर्णय लेगी वह मान्य होगा।
Share it
Top