Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

KTU में कुलपति विवाद : मंत्री बोले- सरकार से कोई चर्चा नहीं की गई

मंत्री TS सिंहदेव ने कहा कि प्रक्रिया से अलग कुलपति का चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी है कि किसी भी ऐसे व्यक्ति का चयन न हो….पढ़िए पूरी खबर-

KTU में कुलपति विवाद : मंत्री बोले- सरकार से कोई चर्चा नहीं की गई

रायपुर। KTU (कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय) के कुलपति के रूप में वरिष्ठ पत्रकार बलदेव शर्मा की नियुक्ति के बाद NSUI (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन) के छात्रों ने आज कैम्पस में विरोध प्रदर्शन किया।

नवनियुक्त कुलपति बलदेव शर्मा ने आज राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि छात्रों को ऐसा विरोध नहीं करना चाहिए, क्योंकि विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए होती है।

इसके बाद, एक के बाद एक नेताओं के बयान भी सामने आए हैं। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार इस विषय को विवादित न बनाए। कुलपति चयन राज्यपाल के अधिकार क्षेत्र का विषय है। अनावश्यक विवाद नहीं किया जाना चाहिए।

इसी तरह प्रदेश के उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल का भी एक बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि नियमानुसार कुलपति चयन का अधिकार राज्यपाल को है। लेकिन इस विषय पर सरकार के साथ कोई चर्चा नहीं की गई। आगे ऐसा ना हो, इसका ध्यान रखा जाएगा।

अब ताजा बयान प्रदेश के कद्दावर नेता, स्वास्थ्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा वाणिज्यकर मंत्री टीएस सिंहदेव का आया है। उन्होंने कहा है कि अब तक सरकार की मंशा के अनुरूप कुलपति चयन की परंपरा रही है। इस बार प्रक्रिया से अलग कुलपति का चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी है कि किसी भी ऐसे व्यक्ति का चयन न हो, जिसकी निष्ठा संदेह के दायरे में है।

Next Story
Top