logo
Breaking

CG NEWS : 5 योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाने पर बोले डॉ रमन सिंह- ये भी है बदलापुर की नई कड़ी

योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाने पर डॉ रमन सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने योजनाओं को बेहतर बनाने के लिये क्या किया बताए.

CG NEWS : 5 योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाने पर बोले डॉ रमन सिंह- ये भी है बदलापुर की नई कड़ी

रायपुर. योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाने पर डॉ रमन सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने योजनाओं को बेहतर बनाने के लिये क्या किया बताए. यदि बिना बेहतर प्रावधानों के केवल नाम बदला है तो यह बदलापुर की नई कड़ी है. उन्होंने आगे कहा कि पंडित जी के पुण्यतिथि के दिन चुनकर जान बूझकर नाम बदला है जो उनकी मानसिक स्थिति को बतलाता है.

बता दें कि राज्य सरकार ने पांच योजनाओं का नाम बदल दिया है. सरकार ने फैसला किया है कि दीनदयायल उपध्याय की जगह अब योजनाओं का नाम इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और बाबा भीमराव आंबेडकर के नाम पर होगा. विभाग के आदेश के अनुसार पं0 दीनदयाल स्वालंबन योजना अब राजीव गांधी स्वालंबन योजना, पं0 दीनदयाल उपध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना अब डा0 बीआर आंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना, पं0 दीनदयाल उपध्याय एलईडी पथ प्रकाश योजना अब इंदिरा प्रियदर्शनी एलईडी पथ प्रकाश योजना, पं0 दीनदयाल उपध्याय आजीविका केंद्र योजना अब राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना, पंडित दीनदयाल उपध्याय शुद्ध पेयजल योजना अब इंदिरा प्रियदर्शनी शुद्ध पेयजल योजना के नाम से जाना जाएगा.
Share it
Top