Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CG NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की फूड पार्क, शक्कर कारखाना और कृषि महाविद्यालय की घोषणा

किसान मेला के मंच से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा किया कि बेमेतरा में फूड पार्क और शक्कर कारखाना का निर्माण किया जाएगा. साथ ही बेमेतरा जिला में कृषि महाविद्यालय की भी स्थापना की जाएगी.

CG NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की फूड पार्क, शक्कर कारखाना और कृषि महाविद्यालय की घोषणा
X

बेमेतरा. किसान मेला के मंच से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा किया कि बेमेतरा में फूड पार्क और शक्कर कारखाना का निर्माण किया जाएगा. साथ ही बेमेतरा जिला में कृषि महाविद्यालय की भी स्थापना की जाएगी. मुख्य्म्नात्री भूपेश बघेल ने बेमेतरा से आज सुराजी योजना का शुभारम्भ किया. सीएम ने 18.65 करोड़ के विकास कार्यों का सौगात देने के साथ ही ढाई करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन भी किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान मेले में कहा कि चुनाव के समय हमलोग कहते थे कि राज्य बनने के बाद हम लोगो ने कलेक्टर और डाक्टर का राज देख लिया अब किसान का राज आना चाहिए. सरकार में देख लीजिए किसानो को भागीदारी मिली है. हमारे नेता ने कहा था किसानों का कर्जा माफ होना चाहिए. हमने सभी किसानों कर्ज माफ किया गया. राष्ट्रीयकृत बैंकों का ॠण भी माफ होगा.
देखिये वीडियो...

पहले किसान कहते थे कि लागत अधिक है और लाभ कम है. आज हमने हिंदुस्तान में सबसे अधिक 2500 रुपए के हिसाब से धान की खरीदी की है. आज हमें पूर्वजों का सपना हमें साकार होता नजर आ रहा है. आज कांग्रेस के सरकार बने दो माह हो गए और हमने पूरी योजना को सामने रख दिया. हमें भूमिगत जल को बचाना जरुरी है. वैज्ञानिक ढंग से सारी योजनाएं संचालित की जाएगी. इसका लाभ पूरे प्रदेश को मिलेगा. आजकल बात स्मार्ट की बात होती है. आदमी स्मार्ट होता था. फोन स्मार्ट हुआ फिर स्मार्ट सिटी की बात आई. अब हम घुरुआ को स्मार्ट बनाने जा रहे हैं. विपक्ष के लोग मुझसे पूछते हैं कि घुरुआ कैसे स्मार्ट होगा. हम स्मार्ट घुरुआ बनाने जा रहे हैं. पहाटिया लोगों को हमलोग मजदूरी देने जा रहे हैं मनरेगा के माध्यम से. इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार होगा.
कृषिमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि पहली बार किसानों को अहसास हुआ कि प्रदेश में उनकी सरकार है. बड़े दिनों बाद बेमेतरा में इतना बड़ा मेला लगा है. वह भी किसानों का मेला है. 93 हजार करोड़ के बजट में 23 हजार करोड़ का बजट कृषि विभाग को दिया गया है. जब हम कहते थे कि कर्जमाफी करेंगे किसी को यकीन नहीं होता था. हम कहते थे कि 2500 रुपए समर्थन मूल्य देंगे तब यकीन नहीं होता था. आज सरकार बनने के बाद भूपेश बघेल की सरकार ने यह करके दिखाया है. मतदान के बाद हाथ की स्याही तक नहीं मिटी पर सारे वादे माफ हो गया.
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि बहुत सफल मेले का आयोजन किया गया. हमारी सरकार के सबसे बड़े योजना की शुरुआत की जा रही है. 15 सालों में हम जनहित के अपने सपनों को साकार नहीं कर सके थे. अब बड़े जनादेश के साथ हम अपनी योजनाओं को साकार कर रहे हैं. दो महीने के सरकार में 15-20 बड़े निर्णय लिए गए. यह करना आसान नहीं था. किसान मेले में सुराजी ग्राम योजना की पत्रिका का सीएम भूपेश बघेल ने विमोचन भी किया. मुख्यमंत्री ने आज बेमेतरा से सुराजी योजना की शुरुआत की.

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story