Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CG NEWS- ब्रेकिंग : कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति के बिना कोई भी अफसर नहीं ले सकेंगे छुट्टी, आदेश जारी

लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन में तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसलिए कलेक्टर की बिना अनुमति के किसी की भी छुट्टी स्वीकार नहीं की जाएगी. जिन्हें जरूरी कामों से छुट्टी लेना है उन्हें जिला निर्वाचन अधिकारी यानी कलेक्टर को आवेदन देना होगा.

CG NEWS- ब्रेकिंग : कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति के बिना कोई भी अफसर नहीं ले सकेंगे छुट्टी, आदेश जारी
X

रायपुर. लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन में तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसलिए कलेक्टर की बिना अनुमति के किसी की भी छुट्टी स्वीकार नहीं की जाएगी. जिन्हें जरूरी कामों से छुट्टी लेना है उन्हें जिला निर्वाचन अधिकारी यानी कलेक्टर को आवेदन देना होगा.

जारी किये गए आदेश के अनुसार सभी विभाग प्रमुखों से कहा गया है कि संचालनालय एवं जिला स्तर पर शासन के विभागीय इकाइयों व उपक्रमों के स्टाफ की अवकाश स्वीकृति के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को अधिकृत किया गया है. इसलिए कोई भी अधिकारी व कर्मचारी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के पूर्व अनुमति के बिना छुट्टी पर नहीं जा सकेंगे.

जारी किये गए आदेश में आगे लिखा गया है कि जिला स्तर पर तथा जिले के अंतर्गत समस्त शासकीय एवं राज्य शासन के विभागीय इकाईयों उपक्रमों के अमले के अवकाश की स्वीकृति हेतु जिला कलेक्टर या जिला निर्वाचन अधिकारी को आगामी आदेश तक अधिकृत किया जाता है कोई भी जिला स्तरीय कर्मचारी बिना कलेक्टर जिला निर्वाचन अधिकारी के पूर्व अनुमति अवकाश पर प्रस्थान नहीं करेंगे.
साथ ही यह भी निर्देशित किया जाता है कि अगर कोई भी अधिकारी कर्मचारी 7 दिवस से अधिक अवधि के लिए अवकाश पर प्रस्थान करते हैं तो उसकी सूचना कलेक्टर अथवा जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अनिवार्यता मुख्य निर्वाचन पदाधिकारियों को दी जाएगी. इसी प्रकार समस्त संभाग स्तरीय कार्यालयों के संभाग आयुक्त या ऑब्जर्वर रोल को अधिकृत किया जाता है.
Image may contain: text

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story