Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CG NEWS- बड़ी खबर : राहुल गांधी ने किया बड़ा ऐलान- 2019 चुनाव जीतने के बाद हर गरीब को मिलेगा मिनिमम इनकम की गारंटी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान किया है. राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में चुनाव के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब को मिनिमम इनकम गारंटी दी जाएगी.

CG NEWS- बड़ी खबर : राहुल गांधी ने किया बड़ा ऐलान- 2019 चुनाव जीतने के बाद हर गरीब को मिलेगा मिनिमम इनकम की गारंटी
X

रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान किया है. राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में चुनाव के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब को मिनिमम इनकम गारंटी दी जाएगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी मतदाताओं का दिल से धन्यवाद. आप सबने हमारे कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. मैं कांग्रेस पार्टी का एक कार्यकर्ता हूँ, मैं पूरे दिल से आप सबका धन्यवाद करता हूँ. आप सबने जो जिम्मेदारी हमें सौंपी है, उसे हम मिलकर पूरा करेंगे.

जब हम विपक्ष में थे हमने छत्तीसगढ़ के भविष्य के लिए लड़ाई लड़ी. हमने भाजपा सरकार से पूछा कि किसानों का कर्ज माफ किया जाये. मगर सरकार के पास एक ही जवाब होता था कि पैसा नहीं है. सरकार के पास उद्योगपति के लिए पैसा कहाँ से आ जाता था. विजय माल्या, ललित मोदी देश का पैसा लेकर भाग जाता है. इस सरकार के पास अनिल अंबानी के लिए 30 हजार करोड़ रुपए है मगर किसानों के लिए पैसा क्यों नहीं है. बीजेपी के नेता 15 सालों में जो काम नहीं कर पाये कांग्रेस सरकार ने वो काम सिर्फ 24 घंटों में कर दिखाया. कांग्रेस ने 10 दिनों में ऋण माफ़ करने का वादा किया था. मगर हमने ये निर्णय सरकार बनते ही पहले ही दिन निर्णय ले लिया.
नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को फायदा पहुँचाने देश के बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा किया है. ऐसा क्या कारण है कि हिंदुस्तान का हर किसान डर-डरकर जीता है. क्या कारण है कि किसानों की हालत लगातार बुरी होती जा रही है. किसान दिनभर काम करे, आधी रोटी खाए और अनिल अंबानी प्राइवेट जहाज में सफ़र करे. हम ऐसा हिंदुस्तान बनने नहीं देंगे. किसानों की जमीन उद्योगपति छीने, हम ये नहीं होने देंगे. टाटा ने जो जमीन खरीदी थी, उसे किसानों को वापस करने का काम भी हमारी सरकार ने कर दिखाया है.
छत्तीसगढ़ पूरी दुनिया में धान का कटोरा बनेगा. न्यूयार्क के डायनिंग टेबल में भी छत्तीसगढ़ की सब्जी होगी. हमारी सरकार हरित क्रांति पर काम करेगी. मैंने दो हिंदुस्तान की बात कर रहा हूँ. नरेन्द्र मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं. एक हिंदुस्तान अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी जैसे उद्योगपतियों का. और दूसरा हिंदुस्तान आम लोगों और किसानों का. हम ये नहीं होने देंगे. कांग्रेस ने मन बना लिया है कि 2019 में चुनाव जीतने के बाद हम और बड़े कदम उठाएंगे. हमने निर्णय ले लिया है कि 2019 चुनाव के बाद हर गरीब को मिनिमम इनकम गारंटी देने जा रही है. हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं. उस हिंदुस्तान में कोई भी भूखा नहीं सोयेगा. छत्तीसगढ़ के युवाओं ने, किसानों ने, महिलाओं ने और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मिलकर चुनाव जिताया है. हमारी सरकार में आपके मन की बात चलेगी. आपके लिए हम काम करने आये हैं. आप हमें ऑर्डर दीजिये. हम काम करेंगे. हम यहाँ मन की बात करने नहीं आये हैं. हम यहाँ लंबे-लंबे भाषण देने नहीं आये हैं.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों से मुलाकात करने दिल्ली से रायपुर आये हैं. किसानों का आभार व्यक्त करने आप सबके बीच पहुंचे हुए हैं. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की नेतृत्व में हमने विधानसभा चुनाव लड़ी. छत्तीसगढ़ के किसानों की बदौलत ही तीन चौथाई से जीत मिली. सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया उसे निभाया है. कांग्रेस की सरकार अच्छे दिन आएंगे कहने का धोखा नहीं देती है. कांग्रेस सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर काम कर रही है. जो अत्याचार झीरम कांड में हुआ है, उसकी जाँच के लिए हमने एसआईटी गठित की है. केंद्र में भी अब कांग्रेस की सरकार बनाने की जरूरत है.

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story