logo
Breaking

CG NEWS- बड़ी खबर : प्लेन हाईजैक करने की धमकी के बाद रायपुर एयरपोर्ट में भी हाई अलर्ट, ड्रोन से होगी निगरानी

विमान हाईजैक करने की इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद रायपुर एयरपोर्ट हाई अलर्ट मोड पर है. एयरपोर्ट की ड्रोन से निगरानी की जाएगी. बता दें कि प्लेन हाईजैक करने की धमकी के बाद देशभर के सभी एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर है. इसी क्रम में माना एयरपोर्ट पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया है.

CG NEWS- बड़ी खबर : प्लेन हाईजैक करने की धमकी के बाद रायपुर एयरपोर्ट में भी हाई अलर्ट, ड्रोन से होगी निगरानी

अंकुश शर्मा, रायपुर. प्लेन हाईजैक करने की इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद रायपुर एयरपोर्ट हाई अलर्ट मोड पर है. एयरपोर्ट की ड्रोन से निगरानी की जाएगी. बता दें कि प्लेन हाईजैक करने की धमकी के बाद देशभर के सभी एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर है. इसी क्रम में माना एयरपोर्ट पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया है.

भारत की एयर लाइंस के हवाई जहाज को हाईजेक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी भरे फोन कॉल के बाद दिल्ली-मुंबई के साथ देशभर के हवाई अड्डों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. सभी हवाई अड्डों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. शनिवार को मुंबई में एयर इंडिया के ऑपरेशन सेंटर को फोन कर धमकी दी गई कि भारतीय कैरियर की एक फ्लाइट को हाइजैक कर लिया जाएगा. फोन करने वाले ने कहा है कि प्लेन को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा.
इस कॉल के बाद इसमें प्लेन में सवार होने से पहले यात्रियों की सघन तलाशी और कार पार्किंग में जाने वाली गाड़ियों की व्यापक जांच की जा रही है. इतना ही सभी एयरलाइंस के ग्राउंड स्टाफ और ऑपरेशन एरिया में काम करने वाले कर्मचारियों की भी सघन जांच की जा रही है.
सतर्कता के संकेत मिलते ही सभी एयरपोर्ट टर्मिनल और ऑपरेशन क्षेत्रों में जाने से पहले कड़ी जांच की जा रही है. एयरपोर्ट पर गाड़ियों की व्यापक तलाशी ली जा रही है. इसके साथ ही यात्रियों, स्टाफर, सामान, कैटरिंग आदि की कड़ी जांच की जा रही है. एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर भी जांच सख्त करदी गयी है. एयरपोर्ट परिसरों की सुरक्षा के लिए क्यूआरटी की संख्या बढ़ा दी गयी है. ऐसा भी माना जा रहा है कि यह धमकी भरा फोन फर्जी या किसी की शरारत भी हो सकती है लेकिन सुरक्षा एजेंसियां इसे हल्के में लेना नहीं चाहती है. ऐसे में वे सुरक्षा व्यवस्था में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.
Share it
Top