Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CG NEWS- बिग ब्रेकिंग : फेलोशिप योजना की सभी नियुक्तियां रद्द, इन 41 अफसरों की सेवाएं 31 जनवरी से होंगी समाप्त, देखिये पूरी सूची...

राज्य सरकार ने फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने फिर एक बड़ा फैसला लिया है. फेलोशिप योजना के तहत की गई नियुक्तियां राज्य सरकार ने रद्द कर दिया है. छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती सरकार ने मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर सचिवों के साथ और सभी 27 जिलों में कलेक्टरों के साथ 42 युवाओं को नियुक्त किया था.

CG NEWS- बिग ब्रेकिंग : फेलोशिप योजना की सभी नियुक्तियां रद्द, इन 41 अफसरों की सेवाएं 31 जनवरी से होंगी समाप्त, देखिये पूरी सूची...
X

रायपुर. राज्य सरकार ने फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने फिर एक बड़ा फैसला लिया है. फेलोशिप योजना के तहत की गई नियुक्तियां राज्य सरकार ने रद्द कर दिया है. छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती सरकार ने मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर सचिवों के साथ और सभी 27 जिलों में कलेक्टरों के साथ 42 युवाओं को नियुक्त किया था.

No photo description available.

इन्हें न सिर्फ शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर मॉनीटरिंग करने के काम सौंपे गए थे, बल्कि जिलों की स्थितियों के बारे में सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय को रिपोर्ट करने के निर्देश भी दिए गए थे. इस तरह जिलों में फेलोशिप में काम कर रहे युवा शैडो कलेक्टर के रुप में काम कर रहे थे.
Image may contain: indoor
छत्तीसगढ़ में इन युवाओं को एक लाख रुपए से लेकर ढाई लाख रुपए तक प्रतिमाह सेलरी भी दी जा रही है. साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है. इंटरव्यू के माध्यम से चुने गए 42 युवा न सिर्फ जिलों में काम कर रहे हैं, बल्कि इनमें से 12 युवाओं की नियुक्ति विभिन्न विभागीय सचिवों के साथ भी की गई है. 1 युवा को चीफ सेक्रेटरी के दफ्तर में भी संलग्न किया गया है. जबकि 2 फेलोशिप सीधे मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ हैं. इस तरह 42 युवाओं के पीछे हर माह करोड़ों रुपए की राशि खर्च की जा रही है.
Image may contain: indoor
Image may contain: text

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story