logo
Breaking

CG Budget Session : सरस्वती साइकिल योजना पर सदन में जमकर हंगामा, गलत जवाब के चलते विपक्ष ने किया वॉकआउट

विधानसभा सत्र के आज छठवें दिन प्रश्नकाल के दौरान सरस्वती साइकिल योजना पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. सत्तापक्ष के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने वॉकआउट कर लिया. साथ ही विपक्ष ने आरोप लगाया कि सदन में गलत जवाब प्रस्तुत किया जा रहा है.

CG Budget Session : सरस्वती साइकिल योजना पर सदन में जमकर हंगामा, गलत जवाब के चलते विपक्ष ने किया वॉकआउट

रायपुर. विधानसभा सत्र के आज छठवें दिन प्रश्नकाल के दौरान सरस्वती साइकिल योजना पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. सत्तापक्ष के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने वॉकआउट कर लिया. साथ ही विपक्ष ने आरोप लगाया कि सदन में गलत जवाब प्रस्तुत किया जा रहा है.

बृजमोहन अग्रवाल ने पूछा कि शैक्षणिक वर्ष 2018-19 में स्कूलों को साइकिल का आवंटन हो गया? अगर नहीं तो क्यों? इस प्रश्न के जवाब में शासन की ओर से 2019-20 में स्कूलों में साइकल आवंटन की जानकारी दी गई है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि गंभीर विषय है विभाग की ओर से गलत जानकारी दी जा रही है 2019-20 तो शुरू भी नहीं हुआ है. शासन ने कहा जवाब सही हैं टंकण त्रुटि की वजह से जानकारी में 2019-20 लिखा गया है.
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा यह टंकण त्रुटि नहीं है शासन की ओर से गलत जानकारी दी जा रही है. बच्चियों को साइकिल मिलने पर हो रही देरी पर बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में सवाल उठाया. सत्ता पक्ष की ओर से पूछा गया वितरण के समय आप की सरकार थी. आपने वितरण क्यों नहीं किया.
स्कूली छात्राओं को साइकिल नहीं मिलने को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस. सत्यनारायण शर्मा ने कहा शासन की लापरवाही की वजह से नहीं मिली थी साइकिल. विपक्ष ने साइकिल बांटने में देरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग की.
बृजमोहन अग्रवाल बोले- नौवीं क्लास की बच्चियों को जो साइकिल मिलने चाहिए वह भी नहीं मिल सकती है यह सरकार के अक्षमता है. अब तक एक लाख बच्चियों को साइकल नहीं बंटी है.
साइकिल नहीं बंटने को लेकर मंत्री मोहम्मद अकबर और भाजपा सदस्य से रतन शर्मा के बीच तीखी बहस
मंत्री ने कहा अचार संहिता की वजह से नहीं बंट सकी थी साइकिल. हमने विभाग को साइकिलें बांटने के निर्देश दिए हैं. साइकिल बांटने में देरी और घटिया साइकिल के सप्लाई को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस और जमकर हंगामा हो गया. सत्ता पक्ष के सदस्यों में घटिया साइकिल की सप्लाई किए जाने को लेकर पूर्व सरकार को ठहराया जिम्मेदार और मंत्री से जांच की मांग की.
Share it
Top