logo
Breaking

CG Budget Session : बेरोजगारी भत्ता देने की मांग पर सदन में जमकर हंगामा और नारेबाजी, शिक्षामंत्री ने दिया ये जवाब...

विधानसभा सत्र के आज आठवें दिन प्रश्नकाल में बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष में जमकर हंगामा हुआ. भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने पूछा कि 31 दिसंबर 2018 की स्थिति में कुल कितने बेरोजगार पंजीकृत हैं.

CG Budget Session : बेरोजगारी भत्ता देने की मांग पर सदन में जमकर हंगामा और नारेबाजी, शिक्षामंत्री ने दिया ये जवाब...

रायपुर. विधानसभा सत्र के आज आठवें दिन प्रश्नकाल में बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष में जमकर हंगामा हुआ. भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने पूछा कि 31 दिसंबर 2018 की स्थिति में कुल कितने बेरोजगार पंजीकृत हैं. शिवरतन शर्मा ने आगे कहा कि सरकार की घोषणा पत्र में तो घर-घर रोजगार, हर घर रोजगार की बात हुई थी. शिक्षामंत्री ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में कुल 23,25,085 पंजीकृत बेरोजगार हैं. बेरोजगारी भत्ता देने की बात विचाराधीन है.

शिवरतन शर्मा ने पुनः पूछा कि समय सीमा तो बताईये. आप रोजगार भत्ता कब से देंगे. इस पर शिक्षामंत्री ने कहा कि जल्द ही देंगे. इसी बीच अजय चंद्राकर ने कहा कि समय सीमा बताने से सदन की गरिमा बढ़ती है. शिवरतन शर्मा ने फिर सवाल दागा कि 23 लाख बेरोजगारों को कितना भत्ता दिया जाएगा. साथ ही उन्हें कब तक रोजगार दिया जाएगा.
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि इस प्रश्न में एक भी जवाब नहीं आया है. उसके बाद सदन में जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई. शिवरतन शर्मा ने कहा कि 23 लाख बेरोजगारों को सरकार धोखा देने का काम कर रही है. शिक्षामंत्री ने इस पर कहा कि शिवरतन शर्मा राजनीतिक दृष्टि से आजकल कम पढ़ रहे हैं. शिक्षामंत्री ने आगे जवाब दिया कि समाजसेवी गतिविधियों में भाग लेने वाले के लिए 25 सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.
Share it
Top